अमित शाह ने केंद्रीय गृहमंत्री का संभाला पदभार, जानें किस किस मंत्रियों ने लिया चार्ज

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गृहमंत्री का पदभार संभाल लिया है. इससे पहले उन्होंने दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी.

वहीं जयंत चौधरी ने कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में राज्य मंत्री (MoS) के रूप में कार्यभार संभाला. हरियाणा के पूर्व सीएम और करनाल से बीजेपी सांसद मनोहर लाल खट्टर ने ऊर्जा मंत्री का कार्यभार संभाला. 

इससे पहले भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु मंत्रालय का प्रभार संभाल लिया है. भूपेन्द्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करता हूं. अहम मंत्रालय की ज़िम्मेदारी दी. पूरी दुनिया में जो पर्यावरण संकट है. एन्वायरमेंट, फ्रेंडली लाइफस्टाइल, जलवायु संकट के चलते 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान चल रहा है. पेड़ ज़रूर लगाए, पेड़ लगाना ही नहीं है, बचाना भी बहुत ज़रूरी है. देश में टाइगर रिज़र्व की संख्या बढ़ रही है. सोलर अलाइंस, भारत में जो दुनिया में अपनी रिपोर्ट जो प्रस्तुत की है उसमें यह सिद्ध किया है कि ग्रीन इकोनॉमी  को आगे बढ़ाने का काम किया है.

बता दें कि शपथ ग्रहण के बाद सोमवार को मंत्रियों  के विभागों का बंटवारा कर दिया गया. गृह मंत्रालय अमित शाह, रक्षा मंत्रालय राजनाथ सिंह. विदेश मंत्रालय फिर एस जयशंकर को दिया गया है. नितिन गडकरी को एक बार फिर सड़क परिवहन मंत्रालय दिया गया है. और इसके बाद अब पदभार संभाला का सिलसिला लगातार जारी है.