Captain Tractors ने 175 से ज्यादा ट्रेक्टर डिलीवरी के साथ “मिनी ट्रैक्टर दिवस’ का मनाया उत्सव

मिनी ट्रेक्टर संशोधन के 30 वर्ष पूरे होने पर, केप्टन ट्रेक्टर्स ने उनके नए मॉडल 250 LS के भव्य लोंचिंग के साथ नडियाद में एक भव्य खेडूत समारोह का आयोजन किया और 175 से ज्यादा ट्रेक्टर डिलीवरी के साथ “मिनी ट्रैक्टर दिवस’ का उत्सव मनाया गया.

30 साल पहले 27 में 1998 को कैप्टन ट्रैक्टर्स ने कृषि मशीनीकरण में एक ऐतिहासिक क्षण को चिह्नित करते हुए भारत का पहला पूर्ण स्वदेशी मिनी ट्रैक्टर लॉन्च किया. यह उल्लेखनीय घटना अब हर साल “द मिनी ट्रैक्टर दिवस के रूप में मनाई जाती है, जिसे पूरे देश में मनाया जाता है.

बड़ी विनम्रता के साथ राजकोट गुजरात के रहने वाले हैं और एक साधारण किसान परिवार से आते श्री जी. टी. पटेल और श्री एम. टी. पटेल ने 1994 से विभिन्न प्रयोग शुरू किए, जिनकी परिणति 27 मई, 1998 को भारत में मिनी ट्रैक्टर के जन्म के रूप में हुई. देश भर के 17 से अधिक राज्यों में किसानों द्वारा इस दिन को अनोखे तरीके से मनाया जाता है. यह दिवस ट्रेक्टर इंडस्ट्री में एक विरासत का प्रतीक बना हुआ है. “द मिनी ट्रैक्टर डे”, कैप्टन ट्रैक्टर्स की अग्रणी भावना और इस स्वदेशी इनोवेशन का भारत के कृषि यंत्रीकरण क्षेत्र में अमूल्य प्रभाव पड़ा है.