VIDEO: उपचुनाव के लिए कांग्रेस का मंथन, राजस्थान में सातों सीटो पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: राजस्थान के उपचुनाव में कांग्रेस ने किसी भी दल से गठबंधन से इनकार करते हुए सातों सीट पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस वॉर रूम पर आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राजस्थान प्रभारी  सुखजिन्दर सिंह रंधावा की अध्यक्षता में प्रदेश कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई. इस बेठक में उम्मीदवारों के पैनल तैयार किये और चुनाव की रणनीति पर विस्तृत चर्चा की गई. अगले दो दिन में कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी. 

कांग्रेस वॉर में आज उपचुनाव के मद्देनजर कोर्डिनेशन कमेटी की अहम मीटिंग आयोजित हुई. इस मीटिंग में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा के साथ ही प्रदेशाध्यक्ष  गोविन्द सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष  टीकाराम जूली, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव भंवर जितेन्द्र सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी, एआईसीसी के सचिव तथा सह प्रभारी चिरंजीव राव, रूत्विक मकवाना, पूनम पासवान, उप नेता प्रतिपक्ष रामकेश मीना, कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक रफीक खान शामिल हुए.

बैठक के बाद  गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि कहा कि सातों विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों की तैयारियों हेतु व्यापक रणनीति तैयार कर प्रत्याशी चयन पर विस्तृत चर्चा की गई है.  उन्होंने कहा कि उपचुनावों हेतु नियुक्त सीनियर ऑब्जर्वर, पदाधिकारियों तथा गठित चुनाव समिति के सदस्यों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर विधानसभा क्षेत्रों में क्षेत्र विशेष के लिए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की चुनाव प्रचार में मांग को लेकर भी चर्चा की जाकर वरिष्ठ नेताओं के चुनाव अभियान हेतु व्यापक रणनीति तैयार की गई. डोटासरा कहा कि सातों सीटों पर कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर लिया गया है . डोटासरा ने गठबंधन से इनकार करते हुए कहा कि  पार्टी द्वारा सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों पर पार्टी का उम्मीदवार उतार कर चुनाव लड़ने की तैयारी की गई है. 

प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने कहा कि प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनावों में सातों सीटों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी विजयी रहेंगे. उन्होंने कहा कि बैठक में सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई है तथा चुनावों में कांग्रेस की विजय सुनिश्चित करने हेतु व्यापक रणनीति तैयार की गई है. परिवार वाद के बारे में रन्धावा नेकहा कि जिताऊ उम्मीदवार को टिकट देंगे. अगर किसी राजनेता के परिवार में अच्छा चुनाव लड़ने वाला है तो टिकट क्यो नही देंगे.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने  पीसीसी वॉर रूम जयपुर पर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा उप चुनावों की तैयारी हेतु राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस तथा कांग्रेस सेवादल के  पदाधिकारियों की बैठक लेकर उपचुनावों में अग्रिम संगठन के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार हेतु कार्य करने के निर्देश प्रदान किए. बैठक में युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां, कार्यकारी अध्यक्ष यशवीर सूरा, सुधीन्द्र मूण्ड, कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे. डोटासरा ने कहा कि सातों विधानसभा उपचुनावों में अग्रिम संगठन के पदाधिकारियों को क्षेत्र विशेष की जिम्मेदारी प्रदान की जाकर कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव अभियान में समन्वय के साथ पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करना चाहिए.