Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: यूपी के के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी पत्नी के साथ किया मतदान

प्रयागराज: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वोट डालना लोकतंत्र के महत्वपूर्ण पर्व पर हमारा अधिकार भी है और हमारा कर्त्तव्य भी है. मैं फूलपुर लोकसभा का मतदाता भी हूं इसलिए मैं अपने परिवार के साथ मतदान करने आया हूं. मैं सबसे अपील करता हूं कि सभी मतदान करें.

आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोट डालने के लिए दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. जहां पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ ने दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान किया. आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मतदान केंद्र अटल आदर्श विद्यालय, लोधी एस्टेट पर लोकसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाला. मतदान करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि INDIA गठबंधन ही जीतेगा. महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़े मुद्दे हैं.हम अपने गिले-शिकवे अलग रखकर संविधान के लिए और लोकतंत्र के लिए वोट दे रहे हैं. 

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालने के लिए दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकलते समय एक सेल्फी ली.लोकसभा चुनाव के लिए गौतम गंभीर ने दिल्ली में वोट डाला, लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की. इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में मतदान किया.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना वोट डाला.आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव-2024 के छठे चरण का मतदान जारी है. 8 राज्यों की कुल 58 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. छठे चरण की 58 लोकसभा सीटों पर 889 प्रत्याशी मैदान में है. छठे चरण में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

हरियाणा की सभी 10, बिहार और पश्चिम बंगाल की 8-8, दिल्ली की सभी 7, ओडिशा की 6 और झारखंड की 4 सीटें पर वोटिंग हो रही है. जम्मू-कश्मीर की एक अनंतनाग-राजौरी सीट पर  मतदान हो रहा है. छठे चरण में मेनका गांधी, मनोज तिवारी, निरहुआ, महबूबा मुफ्ती, धर्मेंद्र प्रधान,दीपेंद्र हुड्डा,कुमारी शैलजा,संबित पात्रा, बांसुरी स्वराज,मनोहरलाल समेत कई नेताओं का भाग्य आज EVM में बंद होगा.