पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई NDA की बैठक, नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने सौंपा समर्थन पत्र

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के परिणामों में एनडीए को बहुमत मिला है. एनडीए को 292 सीटों पर जीत मिली है. इसके साथ ही अब नई सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है. ऐसे में आज बुलाई गई एनडीए दल की बैठक खत्म हो गई है. पीएम मोदी की अध्यक्षता में  NDA की बैठक हुई. 

सूत्रों के मुताबिक सभी दलों ने NDA को समर्थन पत्र सौंपा है. NDA की बैठक में 16 दलों के नेता मौजूद  रहे. इस दौरान नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू ने समर्थन पत्र सौंपा है. और अब इसके बाद आज शाम एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश करेगा. राष्ट्रपति के सामने दावा पेश करेंगे. 

सूत्रों के मुताबिक 8 जून को मोदी सरकार का शपथ ग्रहण होगा. हालांकि इस बार बीजेपी को बहुमत नहीं मिला है. परिणामों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटों पर जीत दर्ज की और बहुमत हासिल किया है. इसको लेकर राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू कर दी गई है. सूत्रों का कहना है कि नरेन्द्र मोदी 8 जून को तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में शाम 7 से 8 बजे के बीच शपथ ग्रहण संभव माना जा रहा है.

गौरतलब है कि नतीजों में एनडीए ने अपना परचम लहराया है. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटों पर जीत दर्ज की और बहुमत हासिल किया है. बीजेपी ने अकेले 240 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक ने 234 सीटें जबकि अन्य ने 17 सीटों पर विजय दर्ज की है.