Tata Stryder ने लॉन्च की भारत की पहली मैग्नीशियम साइकिल 'गैलेक्टिक', जानिए स्पेसिफिकेशन, कीमत

नई दिल्ली : टाटा इंटरनेशनल की सहायक कंपनी स्ट्राइडर साइकिल्स ने साइकिलों की कॉन्टिनो रेंज लॉन्च की है. नई रेंज में विभिन्न प्रकार के मल्टी-स्पीड विकल्पों के साथ आठ नए मॉडल शामिल हैं, जिनमें माउंटेन बाइक, फैट बाइक, बीएमएक्स बाइक और उच्च प्रदर्शन वाली सिटी बाइक शामिल हैं. नई रेंज का एक मुख्य आकर्षण कॉन्टिनो गैलेक्टिक 27.5T है, जो भारत की पहली मैग्नीशियम साइकिल है. मैग्नीशियम फ्रेम पारंपरिक एल्यूमीनियम फ्रेम की तुलना में हल्के और मजबूत होते हैं, जो उन्हें ऑफ-रोड सवारी के लिए आदर्श बनाते हैं. वे अधिक कंपन-रोधी भी हैं, जो आराम को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं. गैलेक्टिक की कीमत 27,896 रुपये रखी गई है.

कॉन्टिनो गैलेक्टिक 27.5T कई अन्य विशेषताओं से भी सुसज्जित है, जिसमें डुअल डिस्क ब्रेक, स्मूथ शिफ्टिंग के लिए फ्रंट और रियर डिरेलियर, लॉक-इन/लॉक-आउट तकनीक के साथ फ्रंट सस्पेंशन फोर्क, विभिन्न इलाकों में बहुमुखी प्रतिभा के लिए 21 स्पीड शामिल हैं. कॉन्टिनो गैलेक्टिक 27.5T अब देश भर में स्ट्राइडर साइकिल खुदरा विक्रेताओं पर उपलब्ध है और इसे कंपनी की वेबसाइट के साथ-साथ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़ॅन से खरीदा जा सकता है. 

कीमत: 

एक बयान में, स्ट्राइडर साइकिल्स के बिजनेस हेड, राहुल गुप्ता ने कहा कि, "ये साइकिलें शुरुआती से लेकर अनुभवी सवारों तक, साइकिल चालकों की एक विस्तृत श्रृंखला की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं." कॉन्टिनो रेंज विभिन्न रंगों और आकारों में उपलब्ध है और नॉर्टेक की कीमत 19,526 रुपये से शुरू होती है.