IND vs PAK Record: भारत-पाक के बीच 9 जून को होगा महामुकाबला, रिकॉर्ड जान रह जाएंगे हैरान, इस टीम ने मारी है बाजी

नई दिल्लीः आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज में अब ज्यादा समय नहीं रहा है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून (भारतीय समयानुसार) से होने जा रहा है. टूर्नामेंट के शुरू होने में अब महज 24 घंटे से भी कम का समय बाकी रह गया है. ऐसे में फैंस बेसर्बी से इंतजार कर रहे है. पहला मैच यूएस और कनाड़ा के बीच खेला जाना है. लेकिन इसी कड़ी में एक खास मैच भारत-बनाम पाकिस्तान का होगा. महामुकाबला टूर्नामेंट का थ्रिलर मैच होगा. यह मैच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तहत 9 जून के न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. जहां एक बार फिर से आर पार की लड़ाई देखने को मिलने वाली है. 

जो जीता वो ही सिकंदर. इस मैच में बस लड़ाई अपने रिकॉर्ड की होगी. क्योंकि ये कोई और नहीं बल्कि गवाही दे रहे दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड की है. आज हम वर्ल्ड कप से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं. तो ये सबको हैरान करने वाला है. टी20 में जब भी यह दोनों टीमें आमने-सामने आई हैं, तब हमेशा ही भारत का पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 12 टी20 मैच खेले गए, इसमें भारत ने 8 और पाकिस्तान ने सिर्फ 3 मैच जीते हैं. ऐसे में इस रिकॉर्ड को देख कर कहा जा सकता है कि अभी तक दोनों टीमें जब भी आमने सामने हुई है. भारत का पलड़ा भारी रहा है. 

बता दें कि टूर्नामेंट का पहला मैच 2 जून (भारतीय समयानुसार) को खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होगा. इनमें से कुछ मैचों की मेजबानी न्यूयॉर्क में भी होनी है. इस स्टेडियम में 8 टी20 वर्ल्ड कप मैचों का आयोजन होना है. ज‍िसमें भारत-पाकिस्तान का थ्र‍िलर मुकाबला भी शामिल है.