जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी: ईमेल में लिखा- मैं बेंगलुरु में बैठा हूं, पकड़ सको तो पकड़ लो

जयपुर: एक बार फिर जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला है. मेल मिलने के बाद प्रशासन में हडकम्प मच गया. आनन फानन में पूरे एयरपोर्ट परिसर की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ नहीं मिला. इस पर एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली. इस पूरे मामले को लेकर जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज करवाया है. इस मामले की जांच साइबर टीम भी कर रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयपुर एयरपोर्ट की ऑफिशियल मेल आईडी पर शुक्रवार दोपहर ई-मेल के जरिए अज्ञात व्यक्ति ने एयरपोर्ट को बम से उडाने की धमकी दी. साथ ही लिखा- मैं बेंगलुरु में बैठा हूं, पकड़ सको तो पकड़ लो. इसके बाद एयरपोर्ट सुरक्षा जवानों के साथ ही बम निरोधक दस्ते की टीम ने एयरपोर्ट पर सर्च अभियान चलाया है. दोपहर में यात्रियों को फीडबैक के लिए दी गई आईडी पर मेल आया था. इसमें खुद को बैंगलुरु का होने की बात लिखी है. 

मेल में आरोपी ने एयरपोर्ट के एंट्रेंस गेट को बम रखे होने की धमकी दी. इसके बाद डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ते और एयरपोर्ट की सभी सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त अभियान चलाकर जांच शुरू की. लगभग डेढ़ घंटे की जांच में एयरपोर्ट एरिया में किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. अब एयरपोर्ट थाना पुलिस को इस पूरे मामले की शिकायत की जाएगी. ताकि धमकी भरा ईमेल करने वाले व्यक्ति को पकड़ा जा सके. मामले में एयरपोर्ट थाने में केस दर्ज करवा दिया गया है.

एयरपोर्ट थानाप्रभारी मोतीलाल शर्मा ने बताया कि दोपहर करीब 1:30 बजे पुलिस को एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 के गेट पर बैग में बम रखे होने की सूचना दी गई. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ऑफिशियल ई-मेल पर राजेश नाम के व्यक्ति ने धमकी भरा मेल भेजा था. मेल में लिखा था कि जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 गेट पर काले रंग के बैग में बम रखा हुआ है.