VIDEO: यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा अचानक पहुंचे ग्रेटर निगम मुख्यालय, लम्बित पट्टों की पेंडेंसी को लेकर मांगी जानकारी, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा अचानक ग्रेटर नगर निगम मुख्यालय पुहंचे. यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने करीब 40 मिनट तक नगर निगम में व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने लम्बित पट्टों की पत्रावलियों को लेकर रिपोर्ट मांगी. तो वही कॉल सेंटर में लम्बित शिकायतों को लेकर फीडबैक लिया. इस दौरान यूडीएच मंत्री ने खुद रेंडम शिकायत कर्ता को कॉल कर शिकायत के सम्बंध में फीडबैक मांगा.

जयपुर विकास प्राधिकरण में भष्टाचार की शिकायतों और पट्टों में वेबजह आनाकानी की शिकायतों के बाद यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा अचानक आज ग्रेटर नगर निगम मुख्यालय पहुंचे. ग्रेटर निगम में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने व्यवस्थआओं को लेकर जानकारी ली. आपको बता दें कि यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा सबसे पहले मेयर सौम्यू गुर्जर के कक्ष में पहुंचे. वहां मौजूद सौम्या गुर्जर को साथ लेकर सीधे उपायुक्त राजस्व जनार्धन शर्मा के कक्ष में पहुंचे. वहां मौजूद उपायुक्त से यूडीएच मंत्री खर्रा ने लम्बित पट्टों की फाईल्स को लेकर जानकारी मांगी.

इस दौरान यूडीएच मंत्री बच्चे के लिए बनाए गए क्रेच में भी पहुंचे और वहां भी व्यवस्थाओं को लेकर फीडबैक लिया. साथ ही नगर निगम के शिकायत केन्द्र पर भी पहुच कर फीडबैक लिया. इस दौरान यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने ओसवाल डेटा सेंटर में लम्बित शिकायतों को लेकर रिपोर्ट ली. साथ ही शिकायतकर्ताओं कॉल कर लम्बित शिकायत के बारे में फीडबैक लिया. जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने आश्वस्त किया कि जल्द लम्बित पट्टे भी जारी होगें सबसे पहले अगले 1 से 2 सप्ताह के भीतर जिन फाईलों में डिमाण्ड राशी जमा हैं उनका निस्तारण किया जाएगा.

इस दौरान यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने सफाई कर्मचारी भर्ती को लेकर स्पष्ट किया की. स्वायत्त शासन विभाग जल्द नए सीरे से सफाई भर्ती निकाल रहा हैं. सफाई भर्ती को लेकर सेवा नियमों में बदलाव कर दिया गया है. सितम्बर के पहले सप्ताह में भर्ती के सम्बंध में विज्ञप्ति जारी की जाएगी. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस सरकार में निकाली गई सफाई कर्मचारियों की भर्ती विज्ञप्ति को नियमों के चलते रद्द कर दिया गया उस समय हालांकि मंत्री ने कहा था कि नई भर्ती की विज्ञप्ति अगस्त माह में जारी कर दी जाएगी लेकिन मंत्री ने कहा कि सेवा नियमों के अनुमोदन में समय लगने के कारण अब भर्ती की विज्ञप्ति सितंबर के पहले सप्ताह में जारी कर दी जाएगी.

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने नगर निगम में निरीक्षण कर पट्टों से संबध में महापौर सौम्या गुर्जर से लिखित में रिपोर्ट मांगी है वहीं विद्युत शाखा में लंबित कंपनी के भुगतान और लाइटों की मेंटनेंस के संबध में मंत्री ने जल्द उच्च अधिकारियों से वार्ता कर इस संबध में हल निकालने की बात कही मंत्री के जाते ही महापौर सौम्या गुर्जर ने मंत्री के आदेशानुरूप पट्टों से संबधित फाइलों की जानकारी मांगी और जल्द ही रिपोर्ट मंत्री तक पहुंचाई जाएगी.

ग्रेटर नगर निगम में अचानक मंत्री के पहुचने से अधिकारी अलर्ट हो गए वहीं मंत्री ने 40 मिनट के दौरे में पट्टों और लंबित शिकायतो के संबध में जानकारी जुटाई अब जल्द ही महापौर इस संबध में विस्तृत रिपोर्ट मंगाकर मंत्री को भिजवाएगी.