लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही जारी, बजट को लेकर विपक्षी सांसदों ने की नारेबाजी

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही जारी, बजट को लेकर विपक्षी सांसदों ने की नारेबाजी

नई दिल्ली: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने बजट का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया है. साथ ही नारेबाजी भी कर रहे हैं. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदस्यों से प्रश्नकाल की कार्यवाही चलने देने की अपील करते हुए कहा कि इस तरह से सदन नहीं चलेगा. 

किरेन रिजिजू ने सदन में हो रहे हंगामे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्ष का बर्ताव निंदनीय है. सदन में हंगामा करना ठीक नहीं है.

वहीं राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम बजट की निंदा करते हैं. बजट में किसी राज्य को कुछ नहीं मिला. हम बजट का विरोध करेंगे. ये मोदी सरकार बचाओ बजट है. ये बजट नहीं अन्याय है.

बता दें कि इंडिया गठबंधन के सांसदों ने संसद के एंट्री गेट पर बजट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने बजट को 'भेदभावपूर्ण' बताया है. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि मुझे लगता है कि यह बहुत अनुचित बजट है. भारत के अधिकांश राज्यों को नज़रअंदाज़ किया गया है. उनकी जरूरी चिंताओं को नजरअंदाज़ किया गया है. सिर्फ़ अपनी सरकार बचाने के लिए उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि विभिन्न राज्यों की स्थानीय जरूरतें क्या हैं और इसीलिए INDIA गठबंधन इसका विरोध कर रहा है.