खाटूश्यामजी में चल रहे दो दिवसीय मासिक मेले का समापन आज, करीब 15 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने नवाया श्याम दरबार में शीश

सीकर: खाटूश्यामजी में चल रहे दो दिवसीय मासिक मेले का आज समापन है. दो दिवसीय मेले में करीब 15 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने श्याम दरबार में शीश नवाया. आज भी देशभर से श्रद्धालुओं के खाटूश्यामजी पहुंचने का सिलसिला जारी है. 

बारी-बारी से भक्त बाबा श्याम के दर्शन कर रहे हैं. भक्त दर्शन कर परिवार में सुख-समृद्धि व व्यापार में बढ़ोतरी की कामना कर रहे हैं. भीषण गर्मी के तेवर भी भक्तों की आस्था पर बेअसर साबित हो रहे हैं. 

तो वहीं गर्मी को देखते हुए श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा मासिक मेले भक्तों के लिए कूलर और पानी के फव्वारों की माकूल व्यवस्था की गई हैं. इधर बाजार में भक्त प्रसाद व अन्य जरूरत की सामग्री खरीदते नजर आ रहे हैं. हारे के सहारे की जय, लखदातार की जय जैसे जयकारों से श्याम नगरी गूंज रही हैं. 

इधर प्रशासन व पुलिस शनिवार रात से दर्शन व्यवस्था बनाने में लग रहे हैं. दांतारामगढ़ एसडीएम गोविंद सिंह भींचर, रींगस डिप्टी संजय बोथरा, थानाप्रभारी राजाराम लेघा पूरे मेले पर पैनी नजर बनाए हुए हैं.