प्रधानमंत्री मोदी ने की काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना, ढोल-नगाड़ों से जबरदस्त स्वागत, 30 किलोमीटर लंबा किया रोड शो

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले शनिवार को 2 दिवसीय दौरे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा के बाद बाहर त्रिशूल दिखाकर चुनावी बिगुल फूंका. जिसे देखकर कार्यकर्ताओं का जोश और उत्साह कई गुना बढ़ गया. प्रधानमंत्री मोदी ने गर्भगृह में बाबा विश्‍वनाथ का भव्य षोडशोपचार विधि से पूजन किया. 

30 मिनट तक पूजन के बाद त्रिशूल उठाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने 'हर हर महादेव' का जयघोष किया. काशी विश्‍वनाथ धाम पहुंचकर 2024 में उन्होंने जीत का आशीर्वाद मांगा.बाबा के गर्भगृह में आरती, संकल्प के साथ पीएम ने तीसरी बार सरकार बनाने की कामना की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्‍वनाथ मंदिर में विशेष पूजा की और लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा.बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद मंदिर परिसर में उन्होंने पुजारियों से बातचीत की. इसके बाद उन्होंने त्रिशूल दिखाकर चुनाव का बिगुल बजाया. 

मंदिर न्यास प्रशासन ने धाम पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. महंत ने उन्हें श्रृंगार मुकुट भेंट कर विजयी भव का आशीष दिया.इस दौरान विश्‍वनाथ धाम परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं का हर हर महादेव उद्घोष से अभिवादन किया. मंदिर की छटा निहारी और शिखर दर्शन भी किया.इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में रोड शो किया. इस दौरान कई जगहों पर उनके स्वागत के लिए प्वाइंट बनाए गए थे, जहां लोगों ने फूल वर्षा और ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया. आपको बता दें कि पीएम मोदी 15 दिन में दूसरी बार वाराणसी पहुंचे. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने पर पीएम मोदी का सड़क के दोनों ओर खड़े वाराणसी के लोगों ने जबरदस्त स्वागत किया.