कानपुर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर मामले पर बोले केंद्रीय मंत्री बिट्टू; कहा- कौन, क्यों और कैसे कर रहे यह इनपुट हमारे पास ?

कानपुर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर मामले पर बोले केंद्रीय मंत्री बिट्टू; कहा- कौन, क्यों और कैसे कर रहे यह इनपुट हमारे पास ?

जयपुर : केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू जयपुर में प्रेस से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि  23 से 27 सितंबर तक जयपुर में चैंपियनशिप हो रही है. 3 मेडल जो ओलंपिक से देश में आए हैं उसमें 3 रेलवे से आए हैं. हम हमारे खिलाड़ियों के लिए सुविधा बढ़ा रहे हैं. जयपुर में गणपति नगर रेलवे कॉलोनी में खेल सुविधा विकसित कर रहे हैं.

मोदी 3.0 सरकार में हमारा प्रयास है कि खेलों में भी देश आगे बढ़े. हम खेलो इंडिया के साथ मिलकर रेलवे काम कर रहा है. हम 29 स्पोर्ट इवेंट्स रेलवे में है. हमारे पास रेलवे में कई इंटरनेशनल खिलाड़ी है. 

कानपुर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रखने के मामले पर केंद्रीय मंत्री बिट्टू ने कहा कि रेलवे ट्रैक से असामाजिक तत्वों द्वारा छेड़छाड़ की जा रही है. हां कुछ तत्व द्वारा ऐसी कोशिश हो रही है. लेकिन किसी भी तरह घबराने की जरूरत नहीं है. जो शरारत करने वाली शक्ति है वो हमारी नजरों में है. गृह विभाग काम कर रहा है, हम इन्हें रोकने के लिए सक्षम है.

हमारा ट्रेक बढ़ रहा है, ऐसे समस्याएं आएंगी. हमारी सभी स्तर पर बातचीत चल रही है. हमारी रेलवेज और इंटेलिजेंस बहुत सजग है. हम ऐसा कुछ नहीं होने देंगे. हां यह सच है कि इस तरह की घटनाएं हो रही है. कौन, क्यों और कैसे कर रहे यह इनपुट हमारे पास है?

राहुल गांधी मामले पर बिट्टू ने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं, उनको तकलीफ की क्या जरूरत? मेरे पास आकर बात करें. मैं उनमें से ही आया हूं मेरे से ज्यादा राहुल गांधी जी को कौन जानता है? न इसमें कांग्रेस की बात है ना BJP की, ये बात सिर्फ सिक्खों की बात है.

जो राहुल गांधी कह रहे हैं मैं कह दूंगा. अभी CISF का DG पंजाब का सिख है, मैं आपके सामने बैठा हूं. लेकिन मोदी के राज में ये जेल में बैठे हैं. पगड़ी और सिख को जो इज्जत मिलती है वो किसी को नहीं मिलती. ये हिरयाणा के इलेक्शन के चलते ऐसा कर रहे है क्योंकि यहां 30 सीटें सरदार प्रभावित करते हैं.