विधानसभा में RSS की शाखाओं में सरकारी कार्मिकों के प्रतिबंध का उठा मामला, विधायक संदीप शर्मा बोले- ये राष्ट्रीयवादी संगठन, प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं

जयपुरः विधानसभा में RSS की शाखाओं में सरकारी कार्मिकों के प्रतिबंध का मामला उठा, भाजपा विधायक संदीप शर्मा ने 295 नियम के तहत यह मामला उठाया. उन्होंने मांग की. केन्द्र की तर्ज पर राजस्थान से भी यह प्रतिबंध हटाया जाए. RSS राष्ट्रीयवादी संगठन, देश सेवा में तत्पर पर रहता है. ऐसे संगठन पर प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं है. 

विधायक अनिता भदेल ने अजमेर शहर में अमृत योजना के तहत स्वीकृत कार्य को लेकर प्रश्न किया. जिसपर मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि 2023 में DPR बनाई गई. जो DPR बैठे बैठे ही बनाई गई इसमें ध्यान नहीं दिया गया कि हमारी सरकार आने के बाद हमने जब DPR चैक की तो फर्म की कई गलतियां पकड़ी गई. अब हमने उसमें कुछ संशोधन किए है. आगामी 15 अगस्त तक DPR तैयार हो जाएगी उसके बाद टेंडर लगा देंगे. मंत्री के जवाब के बाद स्पीकर वासुदेव देवनानी बोले अजमेर में 4-5 दिन में पानी आ रहा, इस पर ध्यान दें. मंत्री ने कहा-'हम जल्दी इसका समाधान करेंगे.  

विधायक डॉ.सुभाष गर्ग ने विधानसभा में भरतपुर में खेलों से संबंधित घोषणाओं की क्रियान्विति को लेकर अफसरों का गलत जवाब का आरोप लगाया. मंत्री राज्यवर्धन ने कहा कि बजट घोषणा 2021-22 और 2023 -24 में भवन निर्माण था. 2022 में  मल्टीपरपज हॉल के लिए 8 करोड़ रुपए दिए गए. 2023_24 60 करोड़ का दो ब्लॉक का काम अभी चल रहा है. विधायक की गर्ग ने कहा कि 2023_24 में कोई बजट घोषणा में जारी नहीं किया गया. मंत्री राज्यवर्धन ने कहा कि इंडोर कॉम्प्लेक्स निर्माण के लिए वर्ष 2023_24 में घोषणा की अगले साल के मध्य तक पूर्ण हो जाएगा.  

विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा. बाड़ी में वन विभाग की ओर से करवाए कार्यों में अनियमितता के संबंध में प्रस्ताव रखा. वन विभाग के विभिन्न कार्यों में अनियमितिताओं के संबंध में प्रस्ताव रखा. जसवंत सिंह गुर्जर ने SIT गठित करने की मांग की. दोषी अधिकारियों को खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. जिसपर मंत्री केके विश्नोई ने कहा कि SIT गठित करने के आदेश निकाले जा चुके है.