Cabin Crew की कमी से जूझ रही Air India, दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ानें रद्द

मुंबई: केबिन क्रू की कमी एअर इंडिया की लंबी दूरी की उड़ानों को प्रभावित कर रही है. टाटा के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने सैन फ्रांसिस्को और वैंकूवर के लिए कुछ सेवाओं को पुनर्निर्धारित करने या रद्द करने का फैसला किया है. एयरलाइन सूत्रों ने यह जानकारी दी.

सूत्रों ने कहा कि केबिन क्रू की कमी के चलते एयरलाइन प्रस्थान के समय में देरी कर रही है या अपनी कुछ लंबी दूरी की उड़ानों को रद्द कर रही है जिसके फलस्वरूप यात्रियों को सर्दी के मौसम में यात्रा के व्यस्त समय में असुविधा हो रही है. एअर इंडिया ने नौ दिसंबर को एक आंतरिक परिपत्र में कहा कि 10 दिसंबर और 13 दिसंबर के लिए एअर इंडिया की उड़ानें एआई-183/एआई184 (दिल्ली-एसएफओ-दिल्ली)रद्द कर दी गई हैं.

पायलटों की कमी का सामना करना पड़ रहा:
एक अन्य आंतरिक परिपत्र में, एयरलाइन ने कहा कि ‘‘केबिन क्रू की कमी के कारण इसकी उड़ानें - एआई 101 और एआई 102 (दिल्ली-न्यूयॉर्क-दिल्ली) के साथ-साथ एआई 185/एआई 186 (दिल्ली-वैंकूवर-दिल्ली) को पुनर्निर्धारित किया जा रहा है. एयरलाइन ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. अमेरिकी वीजा के लिए लंबी प्रतीक्षा अवधि के बीच एयरलाइन को लंबी दूरी की उड़ानों के लिए केबिन क्रू और वरिष्ठ पायलटों की कमी का सामना करना पड़ रहा है. सोर्स-भाषा