कोलकाता से है अनुष्का शर्मा का गहरा लगाव, कहा- मेरे दिल में हमेशा इसके लिए एक खास जगह रहेगी

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) अभिनीत फिल्म चकदा एक्सप्रेस (Chakda Xpress) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री द्वारा बनाई जा रही सबसे रोमांचक प्रोजेक्ट्स में से एक बनने जा रहा है. फिल्म में अनुष्का शर्मा भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की भूमिका में हैं और झूलन गोस्वामी के रूप में उनकी प्रत्येक झलक राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में है. इस समय अनुष्का कोलकाता के साथ ही पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में फिल्म की शूटिंग कर रही हैं. अनुष्का ने खुलासा किया कि कैसे इस मस्ती भरे शहर के लिए हमेशा से ही उनके दिल में एक खास जगह रही है.

अनुष्का कहती है कि, कोलकाता के लिए उनके दिल में हमेशा एक विशेष स्थान रहा है. उन्होंने कहा कि, इस शहर और यहां के लोगों की गर्मजोशी, स्वादिष्ट भोजन, सुंदर वास्तुकला आदि, कोलकाता की सारी चीजें उन्हें पसंद है, और चकड़ा एक्सप्रेस के लिए इस मस्ती भरे शहर में वापस आना खुशी की बात है.

अभिनेत्री ने आगे कहा कि, पिछली बार उन्होंने फिल्म परी की शूटिंग यहां की थी और यहां उस प्रोजेक्ट की शूटिंग से उनकी कई यादें जुड़ी हुई हैं. अनुष्का कहती हैं, मैंने ईडन गार्डन में चकड़ा एक्सप्रेस का अनाउंसमेंट वीडियो भी शूट किया था और झूलन भी उसके लिए यहां आई थीं. उनके साथ सेट पर रहना और बातचीत करना अद्भुत था. वे पूरी तरह से सकारात्मक हैं. इसलिए, मेरे और मेरी टीम के लिए यहां वापस आना जीवन चक्र में आने जैसा है.

विश्व क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज महिला गेंदबाजों में से एक झूलन के इस शानदार सफर की जानकारी देने वाली इस नेटफ्लिक्स फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि क्रिकेट खेलने के अपने एकमात्र सपने को पूरा करने के लिए वह तेज गेंदबाद अनगिनत बाधाओं के बावजूद कैसे आगे बढ़ती है.

अनुष्का ने कहा, "शूटिंग का अनुभव शानदार था और हमने ऐसी यादें बनाईं जो जीवन भर बनी रहेंगी." वे कहती हैं कि झूलन भारत के साथ ही पश्चिम बंगाल की भी एक प्रतीक हैं, और कोलकाता के साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में फिल्म की शूटिंग, उनकी विरासत और यहां से शुरू हुई उनकी यात्रा के लिए एक उपयुक्त सम्मान है.

भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान रह चुकीं झूलन देश में क्रिकेट को अपना करियर बनाने की इच्छुक लड़कियों के लिए एक आदर्श हैं. वर्ष 2018 में, उनके सम्मान में एक भारतीय डाक टिकट भी जारी किया गया था. अंतरराष्ट्रीय करियर में किसी महिला द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड भी झूलन के नाम है.

अनुष्का ने चकड़ा एक्सप्रेस को फिल्माना शुरू कर दिया है. इसकी शूटिंग भारत और यूके में होगी. फिल्म का निर्माण क्लीन स्लेट फिल्म्स द्वारा किया जा रहा है. प्रसिद्ध भारतीय तेज गेंदबाज की भूमिका को जीवंत करने के लिए अनुष्का ने पहले ही महीनों की तैयारी कर ली है.

अनुष्का अपनी पीढ़ी की सबसे सफल और प्रभावशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. 300 करोड़ से अधिक की कमाई करने वाली तीन फिल्में सुल्तान, पीके और संजू देने वाली वे एकमात्र अभिनेत्री हैं. इस प्रोजेक्ट के जरिए वह देश की एक महिला स्पोर्ट्स आइकन के लिए सबसे बड़ा सम्मान बढ़ाने के लिए वे भरपूर प्रयास करेंगी.