विधानसभा की कार्यवाही आज प्रश्न काल से होगी शुरू, सदन की पटल पर रखा जाएगा लोकायुक्त का वार्षिक प्रतिवेदन

जयपुरः विधानसभा की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे प्रश्न काल से शुरू होगी. इस दौरान सदन में आज ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखे जाएंगे. बाड़ी में वन विभाग की अनियमितताओं को लेकर प्रस्ताव आएगा. विधायक जसवंत सिंह गुर्जर प्रस्ताव रखेंगे. विधायक कैलाश वर्मा प्रस्ताव रखेंगे. आमेर में जैन मंदिर में मंदिर माफी भूमि पर अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रस्ताव रखेंगे. अवैध कब्जे से मुक्त कराने को लेकर प्रस्ताव है. 

सदन की पटल पर अधिसूचनाएं रखी जाएंगी. खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा अधिसूचना रखेंगे. अल्पसंख्यक वक्फ मामलात विभाग की अधिसूचना सदन की पटल पर रखेंगे. UDH मंत्री झाबर सिंह वार्षिक प्रतिवेदन सदन की पटल पर रखेंगे. राजस्थान रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी की वार्षिक प्रतिवेदन रिपोर्ट रखेंगे. 

लोकायुक्त राजस्थान का 35वां वार्षिक प्रतिवेदन आज विधानसभा के पटल पर रखा जाएगा. 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 का वार्षिक प्रतिवेदन रखा जाएगा. जनवरी में लोकायुक्त की ओर से 2023 का वार्षिक प्रतिवेदन राज्यपाल को सौंपा था. सदन के पटल पर रखने के बाद वार्षिक प्रतिवेदन रिपोर्ट सार्वजनिक होगी. 

तारांकित प्रश्नों की सूची में 24 प्रश्न है. अतारांकित प्रश्नों की सूची में 21 प्रश्न है. उच्च शिक्षा,उद्योग,जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, जल संसाधन, जनजाति क्षेत्रीय विकास,राजस्व,नगरीय विकास सहित ऊर्जा विभाग से संबंधित सवाल-जवाब होंगे.