मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बोले-हीटवेव में पशु-पक्षियों का रखें ख्याल, सरकार की ओर से भी माकूल व्यवस्था के दिए निर्देश दिए

जयपुर: लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच आज सुबह मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सेंट्रल पार्क पहुंचे.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हीटवेव में पशु-पक्षियों का ख्याल रखें. सरकार की ओर से भी माकूल व्यवस्था के निर्देश दिए है. गौशाला समेत अन्य जगह व्यवस्था के निर्देश दिए. हमने 'सेवा ही संगठन' के भाव को नहीं छोड़ा. पक्षियों को दाना-पानी, गौशालाओं में पशुओं के लिए चारे का इंतजाम किया जा रहा. पिछली सरकार ने कोई भी ऐसा काम नहीं किया जिससे बिजली बढ़े. धौलपुर का बंद पावर प्लांट भी चालू करने के निर्देश दिए है.

आमजन भी पशु-पक्षियों का ध्यान रखें. सेंट्रल पार्क में सीएम ने पक्षियों के लिए पानी का इंतजाम किया. साथ में नए परिंडों भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लगाए. सेंट्रल पार्क में मौजूद लोगों में सीएम के प्रति क्रेज दिखा. सीएम के साथ लोगों सेल्फी भी खिंचवाई. गौशाला समेत अन्य जगह व्यवस्था के निर्देश दिए. हमने 'सेवा ही संगठन' के भाव को नहीं छोड़ा. पक्षियों को दाना-पानी, गौशालाओं में पशुओं के लिए चारे का इंतजाम किया जा रहा.आमजन भी पशु-पक्षियों का ध्यान रखें.सेंट्रल पार्क के बाद चौड़ा रास्ता में थड़ी पर चाय का आनंद लिया.

आपको बता दें कि प्रदेश में पारे का 'अर्द्ध शतक' लग गया है !फलौदी में पारा 50 डिग्री पर पहुंचा. नौतपा के पहले ही दिन डरावने स्तर पर पारा पहुंचा. भीषण गर्मी के कारण प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. 2016 में भी फलौदी में पारा 51 डिग्री पर पहुंचा था. दुनिया के सबसे 10 गर्म शहरों में राजस्थान के 7 शहर है. पाकिस्तान के 2 और अफ्रीका का 1 देश नाइजर ही इस सूची में. प्रदेश में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर 45 के पार पारा पहुंचा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिन भीषण गर्मी का दौर जारी रहेगा. कई शहरों में तापमान में 1 से 2 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. अगले दो दिन सीवियर हीटवेव की स्थिति रहेगी. 3 दिन बाद गर्मी से राहत मिलने के आसार है. 29-30 मई से पश्चिमी राजस्थान में 2-3 डिग्री गिरावट होने की संभावना है.जून के पहले हफ्ते में हल्की बारिश के आसार है.