कांग्रेस के पास ना तो सिद्धांत बचे है, ना नीतियां बची, मोदी बोले- ये घोषणा पत्र कांग्रेस को बेनकाब करने वाला

जयपुरः लोकसभा चुनाव में प्रचार को धार देने के लिए पीएम मोदी आज राजस्थान के दौरे पर है. जहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि  याद कीजिए कांग्रेस सरकार में राजस्थान में कैसी खबरें चलती थीं. पेपर लीक जैसी खबरें, अपराधियों और माफियाओं के बेलगाम आपराधिक खबरें थी. कांग्रेस सरकार में लूट की हिस्सेदारी तक की खबरें आने लगी थीं. देश में राजस्थान की चर्चा केवल नकारात्मकता बातों के लिए ही होती थी. 

लेकिन अब भाजपा सरकार के आने के 100 दिन के भीतर ही ERCP पर सहमति बन गई है. ERCP से राजस्थान के बड़े इलाकों मे पानी का संकट खत्म होने जा रहा है. तेज रफ्तार से प्रदेश का विकास होना चाहिए और ये विकास भाजपा कर सकती हैं. 

कल कांग्रेस ने एक झूठ का पुलिंदा जारी किया. ये घोषणा पत्र कांग्रेस को बेनकाब करने वाला घोषणा पत्र है. इनके घोषणा पत्र के हर पन्ने पर देशके टुकड़े करने की बू आ रही है. ये सोच वो ही सोच लगती हैं जो आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी. मुस्लिम लीग के विचारों को कांग्रेस आज फिर देश पर थोपना चाहती हैं. आज को कांग्रेस के पास ना सिद्धांत बचे, ना नीतियां बची है. कांग्रेस ने कभी नारी शक्ति की परवाह नहीं की. 

"राजस्थान शूरवीरों की भूमि है. भाजपा के स्थापना दिवस के दिन यहां आने का मौका मिला है. इस क्षेत्र का संबंध कमल से है. हर कोई कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार. 2024 का चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है. राजस्थान नया इतिहास लिखने जा रहा है. भाजपा नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है. BJP के शासन काल में राजस्थान में तेज गति से विकास हो रहा है. 

जबकि कांग्रेस के समय लोगों का जीना मुश्किल हो गया था. आए दिन अखबारों में आतंकी हमलों, घोटालों की खबरें थी. लेकिन दशकों बाद आपने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई. कल कांग्रेस ने एक झूठ का पुलिंदा जारी किया. 

भाजपा सरकार ने 12 करोड़ शौचालय बनवाए है. उज्ज्वला योजना में 10 करोड़ परिवार की महिलाओं को कनेक्शन  दिए है. 11 करोड़ महिलाओं के परिवार तक नल से जल पंहुचा है. गर्भवती महिलाओं के खाते में सीधे 15 हजार करोड़ रुपये भेजे. 25 करोड़ से ज्यादा माता-बहनों के खाते खोले गए. उज्ज्वला योजना में 70 प्रतिशत माता-बहनें लाभार्थी हैं. हमनें एक करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया है. साथियों अपने 2014 में आपके इस बेटे को आशीर्वाद दिया. गरीब के बेटे ने मातृ शक्ति का जीवन आसान बनाने के लिए पूरी शक्ति लगा दी. 

आज कांग्रेस के पास ना तो सिद्धांत बचे है, ना नीतियां बची है. कांग्रेस ने कभी नारी शक्ति की परवाह नहीं की. मैं गुजरात से आता हूं, गुजरात-राजस्थान में पानी का संकट बहुत था. हमने इस संकट को दूर करने का काम किया है. करोड़ों बहनों के पास बैंक का खाता भी नहीं था. बचत के पैसों को अनाज के डिब्बे में रखना पड़ता था. हमारी सरकार ने महिलाओं के खाते खुलवा दिए.

मोदी ने कहा कि अजमेर और नागौर वीरों की भूमि है. इस भूमि की माताओं ने देश को कई वीर दिए है. लेकिन बेटा तो सेना में जा सकता था लेकिन बेटी नहीं. लेकिन अब मोदी ने वो दरवाजा भी खोल दिया है. अब बेटी भी सेना में जा सकती है. ISRO के बड़े प्रोजेक्ट को महिलाएं लीड कर रही हैं. देश में बड़े विमानों को महिलाएं उड़ा रही हैं. हमने नारियों के लिए जो किया, उसकी सूची लम्बी है. 

मोदी ने कहा कि मेरी सरकार का तीसरा कार्यकाल बहूत दूर नहीं है. पहले 100 दिन में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और भी बड़े फैसले लेने जा रही है. हमनें तैयारी कर ली है. इसलिए कहता हूं 10 साल में जो आपने देखा वो ट्रेलर है,पिक्चर अभी बाकी है.