आंध्र प्रदेश में शपथ ग्रहण की बदली तारीख, अब TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू की 12 जून को होगी ताजपोशी

आंध्र प्रदेश में शपथ ग्रहण की बदली तारीख, अब TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू की 12 जून को होगी ताजपोशी

आंध्र प्रदेशः आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद अब बारी सरकार के शपथ ग्रहण की है. टीडीपी नई सरकार बनाने में जुट गई है. इसी बीच सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर तारीख बदल दी गई है. 12 जून को आंध्र प्रदेश में शपथ ग्रहण होगा. जब TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

इससे पहले 9 जून को आंध्र प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह होने वाला था लेकिन अब इसे बदल दिया गया है. 12 जून को आंध्र प्रदेश में शपथ ग्रहण की नई तिथि रखी गई है. ऐसे में TDP ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया है. 

इसके साथ ही एक बड़ी बात भी साफ होती दिख रही है कि केंद्र में जो उप प्रधानमंत्री पद की बात चल रही थी वो अब शायद ही पूरी होगी, क्योंकि नीतीश कुमार पहले से ही बिहार के मुख्यमंत्री है जबकि चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे है. 

राज्य में अगले मुख्यमंत्री पद के तौर पर चंद्रबाबू नायडू सीएम पद की शपथ लेंगे. बता दें कि 4 जून को लोकसभा के साथ ही आंध्र प्रदेश की तस्वीर भी साफ हो गई. राज्य में 135 सीटें जीत कर टीडीपी ने अपना परचम लहराया है. वहीं जनसेना ने 21 सीटें जीती है. भाजपा आठ सीटों पर अपना कब्जा जमाने में सफल रही है. जबकि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी मात्र 11 सीटों पर सिमट गई है.