प्रदेश में मानसून मेहरबान, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में जमकर बरसे बदरा, मेघगर्जन के साथ बारिश की दर्ज

प्रदेश में मानसून मेहरबान, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में जमकर बरसे बदरा, मेघगर्जन के साथ बारिश की दर्ज

जयपुरः प्रदेश में मानसून मेहरबान नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में जमकर बदरा जमकर बरसे है. मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. जयपुर,बूंदी,कोटा,सवाईमाधोपुर,करौली, टोंक और बारां जिलों में भारी से अति भारी बारिश हुई है. 

मानसून अब लगभग सभी जिलों में पहुंच गया है. पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. नागौर जिले में कहीं कहीं पर भारी बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश 195 MM शाहबाद,बारां में हुई है. जबकि पश्चिमी राजस्थान के परबतसर,नागौर में 71 MM बारिश दर्ज हुई. 

अब कल से बारिश में कमी आएगी. 7-8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी. लेकिन उत्तर-पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज हो सकती है. वहीं 9-10 जुलाई से वापस पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. 

वहीं टोंक में भी तेज बारिश का दौर जारी है. रिकॉर्ड तोड़ बारिश के चलते बाढ़ के हालात बन गए है. टोंक के पीपलू में भारी बारिश से हाल बेहाल है. जिसके चलते कई सरकारी कार्यलय भी जलमग्न हो गए है. और चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसके चलते सड़कों, घरों और स्कूलों तक में पानी भर गया है.