'टाइम मैगजीन' के ताजा अंक में छाई गहलोत सरकार की योजनाएं, 3 मुख्य योजनाओं पर छापा आर्टिकल

जयपुर: इस बार 'टाइम मैगजीन' के ताजा अंक में गहलोत सरकार की योजनाएं छा गई. मैगजीन में गहलोत सरकार की 3 मुख्य योजनाओं पर आर्टिकल छपा है. सितंबर के अंक के 18वें पेज पर छपे आर्टिकल का शीर्षक 'राजस्थान ए सिम्बल ऑफ एफिशिएंट इकोनॉमिक मैनेजमेंट' है. इस हैडिंग में राजस्थान को महिला सशक्तिकर का 'कैटलिस्ट' बताया गया है. 

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना, अन्नपूर्णा फूड स्कीम व गिग वर्कर्स को लेकर बने कानून पर यह आर्टिकल छपा है. ये वे योजनाएं हैं जिनमें देशभर में राजस्थान पायोनियर कैसे गिग वर्कर्स के लिए कानून पास करके 2 बिलियन का वेलफेयर फंड बनाया? कैसे परिवार की महिला मुखियाओं को इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन वितरित किए गए? इसके जरिये कैसे महिला सशक्तिकरण किया गया... और कैसे NSFA में 10.6 मलियन परिवारों को अन्नपूर्णा फूड पैकेट दिए गए ? 

 

आंकड़ों और केस स्टडी के जरिये विश्लेषणात्मक ढंसे बताया गया:
इसे आंकड़ों और केस स्टडी के जरिये विश्लेषणात्मक ढंसे बताया गया है. यह संभवतया पहला मौका है जब किसी सरकार की योजना के बारे में टाइम मैगजीन द्वारा आर्टिकल छापा गया है. विश्व प्रसिद्ध 'टाइम' मैगजीन में दुनियाभर में जारी खास विषयवस्तु का वैज्ञानिक आकलन द्वारा चयन होता है.