गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश

अहमदाबाद : दक्षिणी गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 36 घंटों के दौरान भारी बारिश हुई तथा अगले दो दिनों में और अधिक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों के मुताबिक भारी बारिश के कारण दक्षिण गुजरात के वलसाड, सूरत, नवसारी और तापी जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया तथा यातायात प्रभावित हुआ, क्योंकि भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया और ग्रामीण हिस्सों में कुछ सड़कें अवरूद्ध हो गईं.

कई सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा:

सुबह तेज बारिश के बाद अहमदाबाद शहर की कई सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया जिसके कारण लोगों को अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए काफी परेशानी हुई. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बृहस्पतिवार सुबह छह बजे समाप्त हुए पिछले 36 घंटों में, दक्षिण गुजरात के वलसाड जिले के पारदी तालुका में 182 मिमी तक बारिश हुई. पारदी के बाद वलसाड तालुका में 177 मिमी, सूरत के पलसाना में 171 मिमी, तापी के वलोड में 166 मिमी, नवसारी के खेरगाम में 157 मिमी, वलसाड के धर्मपुर में 157 मिमी, सूरत के कामरेज में 152 मिमी और वलसाड के उमरगाम में 143 मिमी बारिश दर्ज की गयी. सूरत के मांडवी तालुका, पोरबंदर और केशोद के कुटियाना तालुका के साथ-साथ सौराष्ट्र क्षेत्र में जूनागढ़ जिले के विसावदर तालुका में इस अवधि के दौरान 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई.

दन क्षेत्रों में होगी भारी वर्षा:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में जारी अपने पूर्वानुमान में अनुमान जताया कि बृहस्पतिवार को दक्षिण गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी. इसके अलावा उत्तर, मध्य और सौराष्ट्र क्षेत्र में कुछ स्थानों जिनमें साबरकांठा, वडोदरा, अमरेली, भावनगर और जूनागढ़ जिलों में भी भारी बारिश होने का अनुमान है. नवसारी, वलसाड, दाहोद, साबरकांठा, महिसागर, वडोदरा, तापी, भरूच और जूनागढ़ जिले सहित पूरे गुजरात में शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होगी. इसके अलावा शनिवार को दक्षिण गुजरात क्षेत्र के कुछ स्थानों पर 'भारी वर्षा' होने की संभावना है. सोर्स भाषा