आयरलैंड दौरे पर बदल सकती हैं भारत की तस्वीर, वीवीएस लक्ष्मण संभाल सकते हैं कमान

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज दौरे पर चल रही टीम इंडिया हाल ही में पहले मुकाबले में मिली जबरदस्त जीत के बाद क्लीन स्वीप की तैयारियों में जुट गयी हैं. इसके बाद भारत को 3वनडे और 5टी20 मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज दौरे की समाप्ति के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड की यात्रा करनी है. टीम को मेजबान आयरलैंड के साथ तीन टी20 मैच खेलने हैं इसी बीच टीम के खेमे से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक आयरलैंड दौरे पर एनसीए के चीफ वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच हो सकते हैं. जबकि फिलहाल टीम की कमान संभाल रहे कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहोगी सपोर्ट स्टाफ विक्रम राठौड़, पारस म्हाम्ब्रे को आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए आराम दिया जा सकता हैं. आपको बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण पिछले साल भी राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में आयरलैंड और न्यूजीलैंड दौरे पर हेड कोच की भूमिका में दिखे थे. 

कई खिलाड़ी भी हो सकते हैं बाहरः
ऐसे में अब एक बार फिर से कोच के रूप में देखने को मिल सकते हैं. ये बात इसलिए भी कही जा रही हैं क्योंकि इस साल पहले एशिया कप और फिर वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना हैं. जबकि इससे पहले टीम आयरलैंड का दौरा भी करेगी. ऐसे में व्यस्त शेड्यूल को देख कोच को आराम दिया जा सकता हैं. इसके साथ ही टीम में कई खिलाडियों को भी आराम मिल सकता हैं.