नरेंद्र मोदी का आज राजस्थान दौरा, कोटपूतली में जनसभा को करेंगे संबोधित

जयपुर: देश की सिरसत के सिरमौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में चुनावी शंखनाद करेंगे. नरेंद्र मोदी कल राजस्थान के कोटपूतली में बीजेपी उम्मीदवार राव राजेंद्र सिंह के समर्थन में जन सभा को संबोधित करेंगे. जयपुर ग्रामीण को खास तौर पर कल नरेंद्र मोदी की सभा के लिए चुना गया है. इसका असर जयपुर की दोनों सीटों के साथ अलवर और सीकर तक जायेगा.

देश के गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के ठीक बाद राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी दौरों का आगाज हो जाएगा. जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के कोटपूतली से प्रधानमंत्री मोदी चुनावी हुंकार भरेंगे. बीजेपी के उम्मीदवार राव राजेंद्र सिंह के समर्थन में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे. राव राजेंद्र सिंह के पक्ष में जन समर्थन करने  और कोटपुतली में जनसभा के पीछे का बेहद खास महत्व है.

--पीएम मोदी के जयपुर ग्रामीण में चुनावी दौरे का सियासी और चुनावी महत्व--
- राजस्थान में नरेंद्रमोदी की पहली चुनावी जनसभा जयपुर ग्रामीण में ही क्यों !
- इसके पीछे कारण है राव राजेंद्र सिंह
- BJP  जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है, राव राजेंद्र सिंह बड़े राजपूत घराने के से ताल्लुक रखते हैं लेकिन एक निपुण और संजीदा राजनेता के तौर पर उन्हें जाना जाता है, विधानसभा का टिकट कटने के बावजूद वह बीजेपीके साथ.. प्रधानमंत्री मोदी परिचित है राव राजेंद्र के ईमानदार और शालीन व्यक्तित्व से,यही
- राव राजेंद्र विधानसभा के उपाध्यक्ष और संसदीय गुणों के एक्सपर्ट है ये बात पीएम मोदी अच्छी तरह जानते है
- जयपुर ग्रामीण के कोटपूतली में जनसभा से अलवर लोकसभा सीट, जयपुर शहर लोकसभा सीट और सीकर लोकसभा सीट पर सीधा संदेश जाएगा
- जयपुर ग्रामीण लोक सभा सीट में अलग-अलग जातियों का एक अनूठा समावेश है
- पीएम मोदी की जनसभा से जातीय संदेश की बात करें तो जाट, राजपूत ,गुर्जर, यादव, ब्राह्मण, दलित ,माली,मीना,कुमावत वर्ग के बीच में संदेश जाएगा
- किसान काम के संदेश के कारण भी जयपुर ग्रामीण को पीएम मोदी की चुनावी रैली के लिए चुना गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा से पहले ही जयपुर ग्रामीण कांग्रेस काफी उठा पटक झेल चुकी है, जयपुर ग्रामीण से सांसद रह चुके लाल चंद कटारिया बीजेपी का रुख कर चुके है, जहां पीएम मोदी की सभा हो रही वहां से विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री रह चुके राजेन्द्र यादव भी बीजेपी में आ चुके इतना ही नहीं शाहपुरा से विधायक और डॉ कमला के बेटे आलोक बेनीवाल भी बीजेपी में आ गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को कोटपुतली में रखकर बीजेपी ने व्यापक सियासी अर्थों में चुनावी संदेश देने की रणनीति बनाई है.