सीएम भजनलाल शर्मा बोले- हमारी सरकार सामाजिक सुरक्षा की अवधारणा को कम नहीं होने देगी

सीएम भजनलाल शर्मा बोले-  हमारी सरकार सामाजिक सुरक्षा की अवधारणा को कम नहीं होने देगी

झुंझुनूं: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को झुंझुनूं में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के प्रदेशभर के 88 लाख से अधिक लाभार्थियों के बैंक खातों में बढ़ी हुई पेंशन राशि हस्तांतरित की. भजनलाल शर्मा ने बड़ी सौगात देते हुए डीबीटी के माध्यम से 1037 करोड़ रुपए से अधिक राशि हस्तांतरित की. 

इस दौरान जिले के 2.20 लाख लाभार्थियों को बैंक खातों में 25.35 करोड़ रुपए प्राप्त हुए.इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत सहित अनेक विशिष्टजन मौजूद रहे. जिला स्तरीय समारोह रवींद्र रंगमंच पर हुआ. जहां जिलेभर के पांच सौ से अधिक लाभार्थी मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने जिले की लाभार्थी कौशल्या सुथार से संवाद किया. 

सुथार ने मुख्यमंत्री का आभार जताया और कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं से उनके परिवार को संबल मिला है. पेंशन की बढ़ी हुई राशि उनके लिए सहारा बनेगी. मुख्यमंत्री ने सुथार को शुभकामनाएं दी.  

इस दौरान इस कार्यक्रम को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि वीरों की धरा झुंझुनूं को मेरा नमन. वीर धरा में आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. जो वायदा हमने किया था आज पूरा किया है. सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों का अभिनंदन है.

झुंझुनूं किसान और जवान की धरती मुझे यहां आकर गर्व महसूस हो रहा है. देश की रक्षा के लिए शहीद होने वाले सैनिक झुंझुनूं की धरती से है. आज पेंशन योजना की राशि यहां की धरती से लाभार्थियों के खाते में पहुंची है.

इस राशि से लाभार्थी अपनी बुनियादी आवश्यकता पूरी कर पाएंगे. इससे हमारे बुजुर्ग, विशेष योग्यजन, विधवा सम्मानजनक जीवन जी सकेंगे. समाज की अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को लाभ पहुंचाना पीएम का मूलमंत्र है.

हमारी सरकार हर तबके के व्यक्ति को सशक्त बनाने का प्रयास कर रही है. आने वाले समय में हम चरणबद्ध तरीके से और बढ़ोतरी का काम करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि अनुप्रति योजना में छात्रों को नि:शुल्क कोचिंग की दी जा रही है. हमारी सरकार सामाजिक सुरक्षा की अवधारण को कम नहीं होने देगी.

सरकार ने 1 जनवरी से 400 रुपये में गैस सिलेंडर 73 लाख महिलाओं को देने का काम किया है. बहुत जल्द पीएम किसान सम्मान निधि की राशि आपके खाते में पहुंचेगी. यमुना का पानी सीकर, चूरू और झुंझुनूं की धरती को मिलेगा. 

70 साल में देश की जनता को झूठे वादे के अलावा कुछ नहीं मिला. ऐसे लोगों से आने वाले समय में सावधान रहना होगा. यहीं से पीएम ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था.