राजस्थान में धीमा पड़ा बारिश का दौर, पिछले 24 घंटे के दौरान मात्र 22 स्थानों पर बारिश दर्ज

राजस्थान में धीमा पड़ा बारिश का दौर, पिछले 24 घंटे के दौरान मात्र 22 स्थानों पर बारिश दर्ज

जयपुर: राजस्थान में अब बारिश का दौर धीमा पड़ गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान मात्र 22 स्थानों पर बारिश दर्ज हुई है. हनुमानगढ़ के ढाबा और उदयपुर के देवास में 48 MM बारिश हुई. सिरोही के माउंट आबू में 40 एमएम बारिश हुई. डूंगरपुर, हनुमानगढ़, सलूंबर, उदयपुर और सिरोही में भी बारिश दर्ज हुई है.

मौसम विभाग ने राजस्थान में आज और कल बारिश होने की संभावना काफी कम जताई है. अब सितंबर में अच्छी बारिश होने की संभावना है. 1 सितंबर को  बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा और प्रतापगढ़ में मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है. वहीं इसी इलाके के बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 2 सितंबर को 2 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

बीसलपुर बांध का जल स्तर 314.47 मीटर तक पहुंचा
राजस्थान में जारी बारिश के बीच बीसलपुर बांध के जलस्तर से जुड़ी ताजा अपडेट सामने आई है. बांध का वर्तमान जलस्तर 314.47 RL मीटर पहुंच गया है. बांध का जलस्तर 315.50 RL मीटर होते ही चादर चलती है. बांध में कुल भराव क्षमता का 81.48 प्रतिशत पानी आ गया है. बांध के भराव क्षेत्र में त्रिवेणी की ऊंचाई 2.90 मीटर है. बांध में धीमी गति से पानी की आवक जारी है.