भारत-आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच रद्द, टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज को किया अपने नाम

नई दिल्लीः भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच नहीं खेला जा सका. खेल शुरू होने से पहले ही बारिश के चलते मैच को रद्द करना पड़ा. ऐसे में बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्विप का सपना अधूरा रह गया. हालांकि शुरुआती दो मैचों में जीत के कारण टीम इंडिया ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया. इसी के साथ भारत ने आयरलैंड से लगातार तीसरी सीरीज भी जीत ली है. 

शुरुआती दो मुकाबले में जीत के कारण भारत ने सीरीज को अपने नाम किया. जहां पहले मुकाबले में बारिश ने खल्ल पैदा की. जिसमें भारत ने 6 ओवर में 47 रन बनाये थे जिसके बाद निरंतर बारिश के कारण वापस से मैच को शुरू नहीं किया जा सका. और डीएलएस से भारत ने 2 रनों से जीत दर्ज की. जबकि दूसरे मैच में भारत ने सीरीज पर बढ़त बनाते हुए 33 रनों से जीत हाासिल कर सीरीज पर अपना कब्जा कर लिया.
 
लगातार तीन सीरीज जीत आयरलैंड को किया चितः
इसी के साथ भारत ने आयरलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी सीरीज जीत ली है. भारत ने इससे पहले 2018 और 2022 में भी आयरलैंड का सीरीज में सफाया किया था. इस सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने पीठ की सर्जरी के बाद प्रभावशाली वापसी की. अक्तूबर-नवंबर में घरेलू मैदान पर होने वाले विश्व कप से पहले सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में बुमराह ने युवाओं से भरी टीम का नेतृत्व किया.