Vivo ने X सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए की वी3 इमेजिंग चिप की घोषणा

नई दिल्ली : वीवो ने वी3 इमेजिंग चिप की घोषणा की है जो उनके आगामी फ्लैगशिप फोन में 4के मूवी पोर्ट्रेट मोड की सुविधा देगी. यह मोड आईफोन के सिनेमैटिक मोड के समान होगा. कंपनी के उपाध्यक्ष और ब्रांड एवं उत्पाद रणनीति के महाप्रबंधक जिया जिंगडोंग ने वी3 के संबंध में वीबो पर एक टीज़र घोषणा की है.

वीवो का कहना है कि कंपनी का दर्शन 'दिल से प्रौद्योगिकी, दिल से छवियां' के विचार के इर्द-गिर्द घूमता है. इस दर्शन ने वीवो को रोजमर्रा के लोगों को पेशेवर स्तर की इमेजिंग क्षमताएं प्रदान करने के लक्ष्य के साथ बेहतर स्व-अनुसंधान तकनीक के लिए लगातार प्रयास करने के लिए प्रेरित किया है. उनकी नवीनतम उपलब्धियों में से एक वी3 इमेजिंग चिप है, जिसका उद्देश्य लोगों को आश्चर्यजनक तस्वीरें खींचने और कंपनी के 'आध्यात्मिक आकर्षण' को प्रदर्शित करने में मदद करना है.

वी3 चिप के लाभ: 

जिया जिंगडोंग ने स्व-विकसित 6एनएम वी3 चिप की क्षमताओं पर चर्चा करते हुए कहा कि यह चिप विवो स्मार्टफोन को 4के तक के रिज़ॉल्यूशन के साथ पोर्ट्रेट मोड वीडियो कैप्चर करने और उन्नत पोस्ट-प्रोसेसिंग संपादन सुविधाएं प्रदान करने में सक्षम बनाएगी. वी3 चिप उपयोगकर्ताओं को सीधे अपने स्मार्टफोन पर 4के सिनेमैटिक पोर्ट्रेट वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देगा. यह मोड विवरण और गहराई का स्तर प्रदान करेगा जो आमतौर पर केवल सिनेमाई-गुणवत्ता वाले वीडियो में देखा जाता है. इसके अतिरिक्त, यह मोड उपयोगकर्ताओं को अपने फ़ोटो और वीडियो को पहले से बेहतर बनाने की आज़ादी देता है. इस चिप की शुरुआत वीवो के आगामी एक्स सीरीज स्मार्टफोन के साथ होने की उम्मीद है.

वी3 चिप करता है वी2 चिप का अनुसरण: 

वी3 चिप वी2 का अनुसरण करता है, जिसकी घोषणा पिछले साल की गई थी. वी2 ने एफआईटी डुअल-कोर इंटरकनेक्शन और नियर-मेमोरी डीएलए के माध्यम से उन्नत इमेज प्रोसेसिंग और पावर दक्षता की पेशकश की. इमेजिंग चिप को कम रोशनी में उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें कैप्चर करने के लिए अनुकूलित किया गया था, और अल्ट्रा ज़ूम ईआईएस एल्गोरिदम ज़ूम करते समय छवि गुणवत्ता बनाए रखने के लिए आईएमयू, ओआईएस और ईआईएस को जोड़ता है. इसके अतिरिक्त, रॉएनहांस 2.0 कम रोशनी की स्थिति में उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें बनाने के लिए इमेज-स्टैकिंग सुविधा पर आधारित है. उम्मीद है कि वी3 में भी इन सुविधाओं में सुधार होगा.