CM केजरीवाल ने मोरबी पुल हादसा मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधा, ‘आप’ के लिए समर्थन मांगा

राजकोट: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि मोरबी पुल हादसे के पीड़ितों के साथ जो कुछ भी हुआ, वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित गुजरात में किसी के साथ भी हो सकता है. उन्होंने सवाल उठाया कि पुल की मरम्मत करने वाली निजी कंपनी के मालिकों के खिलाफ इस त्रासदी के लिए मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया गया. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए एक दिसंबर और पांच दिसंबर को होने वाले मतदान की घोषणा के साथ ही ‘आप’ ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. 

केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे पांच साल के लिए आम आदमी पार्टी को सरकार चलाने का मौका दें. राजकोट शहर और यहां के पास कलावाड़ में रोड शो में लोगों को संबोधित करते हुए ‘आप’ संयोजक ने कहा कि यह देखकर दुख हुआ कि पुल की मरम्मत करने वाली कंपनी के मालिकों को बचाने का प्रयास किया गया क्योंकि दुर्घटना के संबंध में दर्ज प्राथमिकी में उनका नाम तक नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि क्या मोरबी पुल का जीर्णोद्धार करने वाली कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए? उन्होंने प्राथमिकी में कंपनी और उसके मालिकों का नाम तक नहीं दर्ज किया है. उन्हें बचाने की कोशिश क्यों की गई? यह देखकर दुख हुआ. हादसे में जान गंवाने वाले 135 लोगों में से 55 बच्चे थे. 

उन्होंने कहा कि वे (पीड़ित) हमारे अपने थे. वे हमारे अपने बच्चे, भाई-बहन थे. आज उनके साथ जो कुछ भी हुआ, वह हमारे साथ, किसी के साथ भी हो सकता है. कल उनका पुल गिर गया, कल हमारा पुल भी गिर सकता है. ‘आप’ नेता ने कहा कि गुजरात के लोगों ने भाजपा को 27 साल तक राज्य में शासन करने का मौका दिया. उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि वे आम आदमी पार्टी को अगले पांच साल तक शासन करने का अवसर दें. केजरीवाल ने कहा कि मैं पांच साल से ज्यादा नहीं मांगूंगा. अगर इन पांच वर्षों में काम नहीं किया तो वोट मांगने नहीं आऊंगा. सोर्स- भाषा