World Cup Points Table: इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर अफगानिस्तान ने अंक तालिका में किया बदलाव, लंबी छलांग के साथ इस पोजिशन पर पहुंची टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टीम के खिलाफ 69 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में बड़ा उलटफेर कर दिया है. टीम ने प्वाइंट टेबल में बड़ी छलांग लगाते हुए छठे स्थान पर कब्जा कर लिया है. जबकि इसका खामियाजा भुगतते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम 10वें स्थान पर खिसक गयी है. 

ऐसे में अगर एक नजर अंक तालिका पर डाले तो पहली जीत के बाद अफगानिस्तान टीम 2 अंक और -0.652 नेट रनरेट के साथ छठे नंबर पर पहुंच गयी है. जबकि भारत पहले स्थान पर बना हुआ है. जिसके पास 6 अंक और 1.821 नेट रनरेट है. न्यूजीलैंड दूसरे नबंर पर बनी हुई है. टीम 6 अंक और 1.604 नेट रनरेट के साथ बनी हुई है. साउथ अफ्रीका 4 अंक और 2.360 नेट रनरेट के चलते तीसरी पोजिशन पर बनी हुई है. पाकिस्तान 4 अंक और -0.137 के साथ चौथे नंबर पर बरकरार है. वहीं इंग्लैंड टीम 5वीं पोजिशन पर है. टीम 2 अंक और -0.084 नेट रनरेट के साथ टॉप-5 के अंतिम पायदान पर है. 

इंग्लैंड को रौंद अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेरः
गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड का 13वां मुकाबला खेला गया. जहां अफगानिस्तान टीम ने बाजी मारते हुए इंग्लैंड टीम के खिलाफ 69 रन से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर गुरबाज ने बनाया. उन्होंने 57 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन की तूफानी पारी खेली. इब्राहिम जारदान 28 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद शाहिदी ने 16 और अज़मतुल्लाह ने 19 रन बनाये.  लेकिन फिर लड़खाड़ाती टीम को सहारा देने आये इकराम ने गेंदबाजों के सामने हार नहीं मानी. उन्होंने 66 गेंद में 58 रन बनाये. जिसके चलते टीम 284 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम  कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. और 215 के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी. जहां मोहम्मद नबी ने 3 विकेट निकाले.