पट्टा वितरण कार्यक्रम में बोले भजनलाल शर्मा, कहा- हमने जो वादे किए पूरे कर रहे हैं

पट्टा वितरण कार्यक्रम में बोले भजनलाल शर्मा, कहा- हमने जो वादे किए पूरे कर रहे हैं

जयपुर : घुमंतू, अर्द्ध घुमंतू एवं विमुक्त श्रेणी के भूखण्डहीन व्यक्तियों को पट्टा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि 2 अक्टूबर को देश के दो महापुरुषों का जन्मदिन भी है. महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों ने समर्पण भाव से देश के लिए काम किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. जिसे आज 10 वर्ष पूरे हो चुके हैं. स्वच्छता को लेकर एक वातावरण बना है. देश में स्वच्छता के प्रति हर क्षेत्र में देश के प्रधानमंत्री ने काम किया है. वह आगे भी बढ़ा है और हर व्यक्ति के जेहन में स्वच्छता मन में घर कर गई है.

हम गर्व से कह सकते हैं कि स्वच्छ भारत मिशन देश को नई दिशा दी है. लाखों शौचालय का निर्माण हुआ है. हमारे गांव-शहर को साफ सुथरा बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. घर-घर शौचालय बनाए गए हैं. स्वच्छता के प्रति मानसिकता का भी विकास हुआ है. गांव-गांव में सफाई का अभियान चलाया गया जा रहा है.
स्वच्छता के क्षेत्र में हमने कहीं पंचायत समिति और ग्राम पंचायत को स्वच्छता प्रमाण पत्र भेज देने का काम किया है. यह पूरे देश के अंदर अभियान चल रहा है. राज्यों और केंद्र में जिस तरह से प्रगति हुई है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखा है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों पर चल रहे हैं.

अंतिम छोर पर बैठे हुए हर व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके. इस तरीके से योजना की प्रगति जा रही है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सेवा पखवाड़ा है. पखवाड़े के माध्यम से आपने देखा होगा. इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी. हमने प्रदेश के आठ हजार युवाओ को नियुक्ति पत्र देकर प्रारंभ किया था. इस अवसर पर 21000 परिवारों को पट्टा वितरण का काम 2 अक्टूबर तक किया गया.

भजनलाल शर्मा ने आगे कहा कि जो लोग ट्वीट करके सवाल उठाते हैं सलाह देते हैं. वो इतनी ही सलाह अपनी सरकार के समय में काम में ले लेते. हमने जो वादे किए, वो पूरे कर रहे हैं. युवाओं को रोजगार की बात हो तो हम दिन रात मेहनत कर रहे हैं. RPSC को बोला जल्द से जल्द भर्तियां पूरी करवाओ. चाहे कुछ भी करना हो करो, अगर छुट्टी करनी पड़ेगी तो करेंगे. लेकिन जल्द से जल्द भर्ती परीक्षा आयोजित करवाओ.