मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित महापौरों से कहा, अपने-अपने नगर निगमों को आत्मनिर्भर बनाएं

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को नगर निगमों के नवनिर्वाचित छह महापौरों से मुलाकात की और उनसे कहा कि वे अपने-अपने नगर निगमों को प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण (विजन) यानी 'आत्मनिर्भर भारत' की तर्ज पर आत्मनिर्भर बनाएं.उन्‍होंने सभी महापौरों को नगर निगमों की आय बढ़ाने, क्षेत्रीय समस्याओं का निस्तारण करने और जनप्रतिनिधियों के समर्थन से नगर निगमों की एक सकारात्मक छवि प्रस्तुत करने के निर्देश दिये.

एक सरकारी बयान के मुताबिक नगर निगमों में चुनाव जीतकर आए भाजपा के छह महापौर शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात करने उनके सरकारी आवास पहुंचे. इस अवसर पर आदित्यनाथ ने सभी महापौरों को आवश्यक निर्देश दिए और उन्हें 'कुछ अच्छा' और 'कुछ नया' करने का सुझाव दिया.आदित्‍यनाथ ने क्षेत्रीय समस्याओं के निस्तारण के प्रति सक्रिय और सजग रहने को भी कहा. मुलाकात में आदित्यनाथ ने नगर निगमों की आय को बढ़ाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने पर चर्चा की.

उन्होंने नगर निगम की कर प्रणाली में सुधार समेत आय के अन्य साधनों पर जोर देने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि गृहकर जमा करने के लिए आम नागरिकों को सुविधा प्रदान की जाए, ताकि लोग सरलता से अपने कर जमा कर सकें.मुख्यमंत्री ने महापौरों को जनप्रतिनिधियों के संपर्क में रहने और उनके साथ तालमेल बनाकर काम करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले महापौरों में मुरादाबाद के महापौर विनोद अग्रवाल, वाराणसी के महापौर अशोक तिवारी, कानपुर की महापौर प्रमिला पांडे, बरेली के महापौर उमेश गौतम, फिरोजाबाद की महापौर कामिनी राठौड़ और सहारनपुर के महापौर डॉ. अजय कुमार सिंह शामिल रहे. हाल ही में उप्र के नगर निकाय चुनावों में विजयी रहे सभी 17 महापौर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी थे. सोर्स भाषा