Google ने लॉन्च किया माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ के लिए नियरबाई शेयर

नई दिल्ली : गूगल ने विंडोज़ के लिए आधिकारिक तौर पर नियरबाई शेयर लॉन्च किया है जो विंडोज़ पीसी और एंड्रॉइड डिवाइस के बीच फ़ाइलें साझा करना आसान बनाता है. टेक दिग्गज ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि दुनिया भर में लगभग 3 बिलियन सक्रिय एंड्रॉइड डिवाइसों के साथ, नियरबाई शेयर आपके फोन, टैबलेट, क्रोमबुक और अधिक डिवाइसों पर फ़ाइलें साझा करने का एक आसान तरीका प्रदान करता है. 

मार्च में, नियरबाई शेयर ने विंडोज़ पीसी को सपोर्ट करने के लिए बीटा के साथ विस्तार किया, जिससे उपयोगकर्ताओं को आस-पास के एंड्रॉइड डिवाइसों के साथ एक नए प्रकार के हार्डवेयर को कनेक्ट करने की अनुमति मिली. इसमें कहा गया है कि विंडोज़ के लिए नियरबाई शेयर, दुनिया भर के पीसी पर ऐप डाउनलोड के रूप में उपलब्ध है, जिसे अब 1.7 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा इंस्टॉल किया गया है.

एप में नए फीचर भी जोड़े: 

फ़ोटो और वीडियो भेजने के लिए सबसे लोकप्रिय फ़ाइल प्रकार होने के कारण, कंपनी ने लॉन्च के बाद से पीसी और एंड्रॉइड डिवाइसों के बीच 50 मिलियन से अधिक फ़ाइलें स्थानांतरित कीं. अब, टेक दिग्गज ने आधिकारिक तौर पर विंडोज ऐप के लिए नियर शेयर लॉन्च किया है, जो बेहतर प्रदर्शन और नई कार्यक्षमता प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं के लिए सामग्री साझा करना और उत्पादक बने रहना और भी आसान बना सकता है. गूगल ने ऐप में नए उत्पाद सुधार भी जोड़े. ऐप अब फ़ाइल स्थानांतरण पूरा होने का अनुमानित समय दिखाएगा.

एचपी जैसी कंपनियों के साथ कर रहे काम: 

यह तब मददगार होगा जब उपयोगकर्ता वीडियो या संपूर्ण फ़ोल्डर जैसी बड़ी फ़ाइलें भेजते हैं और देखना चाहते हैं कि उन्हें कितनी जल्दी साझा किया जाएगा. इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को यह पुष्टि करने में मदद करने के लिए कि सही फ़ाइल साझा की जा रही है, अब डिवाइस नोटिफिकेशन के भीतर एक छवि पूर्वावलोकन है. कंपनी ने कहा कि, एंड्रॉइड डिवाइस और पीसी के बीच शेयरिंग को और भी अधिक सहज बनाने के लिए, हम एचपी ड्रैगनफ्लाई प्रो जैसे चुनिंदा विंडोज पीसी पर नियरबाय शेयर ऐप को शामिल करने के लिए एचपी जैसे भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं. इसमें कहा गया है कि हम विंडोज़ के लिए नियरबाई शेयर पर काम करना जारी रखेंगे, नई कार्यक्षमता जोड़ेंगे और आपकी प्रतिक्रिया सुनेंगे.