IND VS WI: कमजोर वेस्टइंडीज पर भारी पड़ेगी भारत, कोहली-रोहित बना सकते हैं रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंच चुकी हैं. जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने हैं. दौरे की शुरूआत भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 को टेस्ट मैच से करेगा. इसी के साथ भारत 2023-24 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत भी करेगा. 

टेस्ट के बाद भारत को 3 वनडे मैच भी खेलने हैं ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत हासिल करना कोई बड़ा गेम नहीं होगा, क्योंकि वेस्टइंडीज के पिछले कुछ समय के प्रदर्शन पर नजर डाले तो कुछ खास नहीं रहा हैं टीम लंबे समय से अपनी बल्लेबाजी को लेकर संघर्ष करती नजर आयी हैं. वहीं गेंदबाजी भी कुछ खास सपोर्ट नहीं कर पायी हैं. हालांकि लंबे कद के होने के कारण गेंदबाजों को अधिक सहायता मिलती हैं. 

वेस्टइंडीज 2023 के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाईः
ये बात आज हम इसलिए भी कह रहे हैं क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी, जिसके चलते उसका मनोबल काफी गिर चुका है. उसे नीदरलैंड, जिम्बाब्वे और स्कॉटलैंड जैसी टीमों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करेगी. टेस्ट और वनडे सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ी कुछ बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं. कोहली और रोहित की दमदार पारी भी देखने को मिल सकती हैं. 

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का शेड्यूलः
पहला मैच- 12 से 16 जुलाई, डोमिनिका
दूसरा मैच- 20 से 24 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन
पहला वनडे- 27 जुलाई, ब्रिजटाउन
दूसरा वनडे- 29 जुलाई, ब्रिजटाउन
तीसरा वनडे- 1 अगस्त, पोर्ट ऑफ स्पेन
पहला टी20- 3 अगस्त, पोर्ट ऑफ स्पेन
दूसरा टी20- 6 अगस्त, गुयाना
तीसरा टी20- 8 अगस्त, गुयाना
चौथा टी20- 12 अगस्त, फ्लोरिडा
पांचवां टी20- 13 अगस्त, फ्लोरिडा