World Cup Points Table: वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड ने भारत को दी पछाड़, अंक तालिका की रेस में नंबर-1 पर पहुंची टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के 16वें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की. कीवी टीम ने 149 रन से मुकाबले को अपने नाम किया. इसके साथ ही कीवी टीम ने टूर्नामेंट में जीत का चौका भी लगा दिया है. इस तरह न्यूजीलैंड ने भारत को पछाड़ अंक तालिका में नंबर-1 पोजिशन पर कब्जा जमाया है . इससे पहले टीम नंबर-2 पर बनी हुई थी. 

टूर्नामेंट में अंक तालिका की बात की जायें तो न्यूजीलैंड टीम टॉप पर पहुंच गयी है. अफगानिस्तान के खिलाफ 149 रन से जीत दर्ज कर कीवी टीम 8 अंक और 1.923 नेट रनरेट पर बनी हुई है. इसके साथ ही टीम इंडिया दूसरे नंबर पर खिसक गयी है. टीम 6 अंक और 1.821 नेट रनरेट पर बरकरार है. साउथ अफ्रीका तीसरे नंबर पर है. टीम 4 अंक 1.385 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है. पाकिस्तान टीम 4 अंक और -0.137 नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर बनी हुई है. वहीं एक जीत के साथ इंग्लैंड टीम पांचवे पायदान पर है. टीम 2 अंक और -0.084 नेट रनरेट के साथ बनी हुई है. 

भारत के पास आज फिर होगा नंबर-1 बनने का मौकाः
हालांकि आज के मुकाबले के जरिये भारत के पास बड़ा मौका होगा. अगर टीम इंडिया आज जीत  हासिल करने में सफल होती है तो वो एक बार फिर से न्यूजीलैंड को पछाड़ नंबर-1 बन जायेगी. 

कीवी टीम ने अफगानिस्तान को रौंदाः
गौरतलब है कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आये फिलिप्स ने 80 गेंद में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 71 रन की सलामी पारी खेली. टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन लाथम ने बनाये. उन्होंने 74 गेंद में 68 रन बनाये. जिसके चलते टीम ने 288 रन का लक्ष्य सेट किया. जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान की टीम को कोई भी बल्लेबाज लंबा नहीं टिक सका. और टीम 34.4 ओवर में ही 139 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी है.