VIDEO: राजस्थान में फिर पेट्रोलियम डीलरों की हड़ताल, जोधपुर और कोटा में नहीं दिखा कोई असर, खुले हैं कई पेट्रोल पंप

जयपुर: पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने और डीलर्स का कमीशन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर आज से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक राजस्थान के सभी पेट्रोल पंप बंद है. वहीं जोधपुर और कोटा में पेट्रोल पंप खुले है. आपको बता दें कि राजस्थान में फिर पेट्रोल-डीजल पंप डीलर की हड़ताल हुई. जोधपुर में भी पूरा असर नहीं देखा जा रहा है. 

हड़ताल के बावजूद जोधपुर में कई पेट्रोल पंप खुले. हड़ताल के चलते नाम मात्र के पेट्रोल पंप बंद हैं. पंप संचालक आज से 2 दिन के लिए हड़ताल पर हैं. रा.पेट्रोलियम डीलर्स एसो.के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने आह्वान किया था. पंप संचालक वेट कम करने की मांग को लेकर हड़ताल पर है. कई बार राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग कर चुके है. 

मांग नहीं मानने पर पेट्रोलियम डीलरों ने हड़ताल की घोषणा की है. पूरे प्रदेश में हड़ताल है, लेकिन कोटा में  पेट्रोल पंप खुले है. पेट्रोल-डीजल पंप हड़ताल का कोटा में असर नहीं दिख रहा है. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अशोक गुप्ता ने कहा कि कोटा के डीलर्स को उम्मीद है कि सरकार के साथ आपसी बातचीत से समाधान निकल जाएगा. लोकसभा चुनाव से पहले डीजल-पेट्रोल पर वेट कम करने की मांग डीलर्स कर रहे हैं.