World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप अंक तालिका में लहराया परचम, भारत को पछाड़ इस पोजिशन पर पहुंची टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को पटखनी दी. पाकिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने 1 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. टूर्नामेंट में ये टीम की 5वीं जीत है. इसके साथ ही प्रोटियाज टीम ने अंक तालिका में फेरबदल कर दिया है. टीम ने अपनी 5वीं जीत दर्ज कर भारत को पछाड़ दिया है. और 10 अंकों के साथ बेहतर रनरेट के बदौलत शीर्ष पर पहुंच गयी है. 

पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका की टीम ने परचम लहरा दिया है. टीम भारत को पछाड देत हुए नंबर-1 की पोजिशन पर पहुंच गयी है. अफ्रीका 10 अंक और 2.032 नेट रनरेट के साथ पहले नंबर पर आ गयी है. जबकि भारत 10 अंक और 1.353 नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गयी है. भारत को नेटरनरेट के चलते ये खामियाजा भुगतना पड़ा है.
 
पाकिस्तान टॉप-4 से हुआ बाहरः
वहीं बाकी टीमों की बात करें तो न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है. टीम 8 अंक 1.481 नेट रनरेट पर है. ऑस्ट्रेलिया टीम चौथे नंबर पर बनी हुई है. जिसके पास 6 अंक और 1.142 नेट रनरेट  है. जबकि टॉप -4 से बाहर श्रीलंका  पांचवीं पोजिशन पर है. वो 4 अंक और -0.205 नेट रनरेट है. 

गौरतलब है कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 270 रन बनाये. और 271 रन का टारगेट दिया. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर मैच में जीत दर्ज की. इसके साथ ही पाकिस्तान की सेमिफाइनल की उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया है. टीम का आगे जाना अब मुश्किलों में नजर  आ रहा है.