सरकार से नहीं बनी बात, आंदोलन की राह पर किसान, आज किसानों का ग्रामीण भारत बंद का आह्वान, हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद

नई दिल्ली: किसानों संगठनों के 'दिल्ली कूच' का आज चौथा दिन है. आज किसानों का "ग्रामीण भारत बंद" का आह्वान किया गया है. चंडीगढ़ में गुरुवार को हुई तीसरे दौर की वार्ता में भी सरकार से सहमति नहीं बनी है. दिल्ली जाने की जिद पर पंजाब के किसान अड़े है.  हरियाणा पुलिस ने 7 लेयर की बैरिकेडिंग कर किसानों को रोका हुआ है. पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसान डटे हैं. कल पंजाब के 6 जिलों में 4 घंटे रेलवे ट्रैक पर आंदोलनकारी किसान बैठे. पंजाब के कई इलाकों में टोल नाके फ्री हुए.

वहीं शंभू, खनौरी और डबवाली बॉर्डर 3 दिन से सील है. हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट की पाबंदी अब 17 फरवरी तक बढाई गई है. अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा में इंटरनेट बंद है. आपको बता दें कि केन्द्र सरकार से किसानों की बात नहीं बनी है. किसान आंदोलन की राह पर है. आज किसानों का "ग्रामीण भारत बंद" का आह्वान किया गया है.

न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए किसान कानून की मांग कर रहे है. किसान संगठनों ने मजदूर यूनियनों के साथ मिलकर आज भारत बंद का ऐलान किया है. सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक बंद चलेगा. आपको बता दें कि किसानों के मुद्दे पर BKU की बैठक में बड़ा फैसला हुआ. 18 फरवरी को ब्रह्मसरोवर में किसानों की महापंचायत होगी. किसान हरियाणा में आज 3 घंटे टोल फ्री करेंगे.   

किसान पश्चिम यूपी में भी टोल फ्री करेंगे. किसान 17 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. हरियाणा में इंटरनेट सेवा और दो दिन के लिए बंद की गई. किसान आंदोलन की वजह से इंटरनेट पर रोक है. 17 फरवरी तक हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद है. अंबाला,कुरुक्षेत्र,जींद में इंटरनेट सेवा पर रोक रहेगी. हिसार,सिरसा,कैथल में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. फतेहाबाद,डबवाली में भी इंटरनेट सेवा पर रोक है. हरियाणा सरकार ने इंटरनेट पर रोक का आदेश दिया.