आईपीएल में बेंगलुरु और दिल्ली के बीच महामुकाबला आज, ये दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतरते ही रच देगा इतिहास

नई दिल्लीः आईपीएल के 62 वें मैच में आज बेंगलुरु और दिल्ली के बीच मैच खेला जाएगा. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. इस मैच के जरिए किंग कोहली आज मैदान पर उतरते ही एक खासा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे. साथ ही ऐसा करने वाले कोहली आईपीएल सीजन के पहले बल्लेबाज होंगे. 

वे आरसीबी के लिए 250 मैच पूरे कर लेंगे. अहम बात यह है कि कोहली किसी एक आईपीएल टीम के लिए 250 या इससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगें. जो अभी तक कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं कर पाया है. 

वहीं इस क्रम में अगर ओवर ऑल रिकॉर्ड देखे. तो आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स और पुणे के लिए 262 मैच खेले हैं. वहीं रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने 256 मैच खेले हैं. वे दिल्ली और मुंबई के लिए खेल चुके हैं. जबकि दिनेश कार्तिक 254 मैचों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. जिसमें अब सबसे ऊपर नाम विराट कोहली का शामिल हो जाएगे. 

बता दें कि आईपीएल सीजन 17 अपने लीग मैच का रोमांच क्वालीफाई मुकाबलों में आने को तैयार है. जिसमें आरसीबी ने 12 मैच खेले हैं. इस दौरान 5 मैच जीते हैं और 7 में हार का सामना किया है. आरसीबी के पास 10 पॉइंट्स हैं. इसके बाद अब अगले मैच में टीम के लिए करो या मरो की स्थिति होगी.