भाजपा-आरएसएस के लोग नफरत फैलाते हैं, हम मोहब्बत फैलाते हैं- राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर देश में डर और नफरत फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी के लोग मोहब्बत फैला रहे हैं.

'भारत जोड़ो यात्रा' के दिल्ली में प्रवेश करने के मौके पर उन्होंने कहा कि इस यात्रा में अमीर गरीब, किसान, मजदूर, हर धर्म और भाषा के लोग शामिल हैं. इस यात्रा में आपको नफरत नहीं दिखाई देगी. यहां सभी लोगों को मोहब्बत और इज्जत दी जाती है. उन्होंने कहा कि यह यात्रा, महंगाई, बेरोजगारी, डर और नफरत के खिलाफ है." राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा और आरोप लगाया, "इनकी नीति डर फैलाने की है. ये चाहते हैं कि किसान युवा और सभी लोगों के दिल में डर पैदा हो क्योंकि ये लोग उसी डर को नफरत में बदलते हैं."

उन्होंने कहा किआरएसएस के लोग डर फैलाते हैं और फिर उस डर को नफरत में बदलते हैं. हम कहते हैं डरो मत. हम मोहब्बत फैलाते हैं. हम एक हिंदुस्तानी को दूसरे हिंदुस्तानी से गले मिलवाते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि करीब तीन हजार किलोमीटर पदयात्रा करने के बाद भी उन्हें थकान नहीं है. उन्होंने कहा, "क्या आपको मेरा चेहरा देखकर लग रहा है कि मैं थका हूं? नहीं. मैं नहीं थका क्योंकि आपने मुझे अपनी शक्ति दी. हम आपके प्यार और शक्ति का उपयोग करके चलते हैं. सोर्स- भाषा