Congress President Election: CM गहलोत बोले- खरगे का समर्थन करने की अपील कर चुनाव प्रक्रिया का उल्लंघन नहीं किया

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने रविवार शाम को कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President Election) में खरगे का समर्थन करने की अपील करके चुनाव प्रक्रिया का उल्लंघन नहीं किया है.

गहलोत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मैं खरगे का प्रस्तावक बना था तो कुछ लोगों ने विवाद पैदा किया कि मैंने खरगे के समर्थन में प्रचार किया. प्रचार करना होता मैं हर राज्य में जाता बात करता.. वो तो मैंने किया नहीं परन्तु जिसका मैं प्रस्तावक बना हूं.. क्या मैं उनके लिये अपील नहीं कर सकता?

उन्होंने कहा कि फिर प्रस्तावक बनने के मायने क्या हुए.. प्रस्तावक के रूप में मैंने जो कुछ किया, उसमें मैंने चुनाव प्रक्रिया का कोई उल्लंघन नहीं किया. गहलोत ने कहा कि कुछ लोगों ने इस मामले को तूल देने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि सोमवार को चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को परिणाम आएंगे और एक नई शुरूआत होगी.

राजस्थान के 414 डेलिगेट्स मतदान करेंगे:
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खरगे के समर्थन में मतदान करने की अपील की थी. अध्यक्ष पद के चुनाव के लिये राजस्थान के 414 डेलिगेट्स (निर्वाचक मंडल के सदस्य) सोमवार को मतदान करेंगे.