कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पहुंचीं सवाई माधोपुर, राहुल और प्रियंका भी पहुंचे, जानिए पूरी खबर

जयपुर: कांग्रेस नेता सोनिया गांधी बृहस्पतिवार को सवाई माधोपुर पहुंचीं. पार्टी सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी राज्य के चार दिवसीय दौरे पर हैं और शुक्रवार को अपना जन्मदिन अपने बेटे-बेटी (राहुल और प्रियंका गांधी) के साथ मनाएंगी. पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि सोनिया गांधी बृहस्पतिवार सुबह नई दिल्ली से नियमित विमान से जयपुर पहुंचीं. इसके बाद वह जयपुर हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से सवाई माधोपुर पहुंचीं.

कुछ घंटों बाद राहुल और प्रियंका रणथंभौर टाइगर रिजर्व के पास एक रिसॉर्ट में उनके पास पहुंचे. उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी शुक्रवार को रणथंभौर में राहुल व प्रियंका गांधी के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगी. वह 11 दिसंबर तक राज्य में रहेंगी. उन्होंने बताया कि संभावना है कि वह 10 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा में भाग ले सकती हैं. भारत जोड़ो यात्रा में शुक्रवार का दिन महिलाओं के लिए आरक्षित है.

उन्होंने कहा कि यह उनकी निजी यात्रा है और किसी भी नेता को न तो बुलाया गया है और न ही मिलने की अनुमति दी गई है. ऐसी संभावना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा उनके जन्मदिन पर उनसे मिल सकते हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा बूंदी जिले से गुजर रही है और बृहस्पतिवार की यात्रा के पहले भाग के बाद शुक्रवार तक विश्राम का दिन होगा. यात्रा 10 दिसंबर से दोबारा शुरू होगी.

यात्रा का आज 93वां दिन था जिसमें राहुल गांधी ने एक बार में 24 किलोमीटर की दूरी तय की. आज की यात्रा पूरी करने के बाद वह अपनी मां से मिलने के लिए हेलीकॉप्टर से बूंदी से रणथंभौर के लिए रवाना हुए. राजस्थान एकमात्र कांग्रेस शासित राज्य है जहां यात्रा ने मध्य प्रदेश से झालावाड़ में प्रवेश किया है और 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से गुजरते हुए लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. (भाषा)