Bihar: थाने के कंप्यूटर रूम में गमछे के सहारे फांसी लगाकर बुजुर्ग ने की आत्महत्या

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के कोरानसराय थाने के कंप्यूटर रूम में लगे एक पंखे की कुंडी से अपने गमछे के सहारे फांसी लगाकर एक बुजुर्ग आरोपी ने बुधवार रात कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीरज कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि लापरवाही के चलते कोरानसराय थानाध्यक्ष जुनैद आलम को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. एसपी के मुताबिक, कोपवां गांव निवासी यमुना सिंह (70) को अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत बुधवार को गिरफ्तार कर कोरानसराय थाने के कंप्यूटर रूम में बैठाया गया था.

खेल-खेल में हुए झगड़े को लेकर विवाद हुआ:
उन्होंने बताया कि सिंह का उनके पड़ोसी से बच्चों के खेल-खेल में हुए झगड़े को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर थाने के कंप्यूटर रूम में बैठाया था. एसपी के अनुसार, रात में खुद को अकेला पाकर सिंह ने कथित तौर पर पंखे की कुंडी से अपने गमछे के सहारे फांसी लगा ली, जिससे उनकी मौत हो गई.

पुलिस की प्रताड़ना से हुई मौत का मामला:
हालांकि, मृतक के बेटे अरुण सिंह ने आरोप लगाया है कि यह आत्महत्या नहीं, पुलिस की प्रताड़ना से हुई मौत का मामला है. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर सिंह की पिटाई करने का आरोप लगाते हुए डुमराव कोरानसराय मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है. सोर्स-भाषा