Elon Musk ने Twitter के लिए कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की घोषणा की

न्यूयॉर्क: ट्विटर के नये मालिक अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने कहा है कि सोशल मीडिया कंपनी ‘कंटेंट मॉडरेशन’ (ऑनलाइन सामग्री की निगरानी और छंटनी की प्रक्रिया) परिषद का गठन करेगी और परिषद की मंजूरी के बाद ही सामग्री संबंधी या खाता बहाल किए जाने के बारे में कोई फैसला लिया जाएगा.

मस्क ने यह टिप्पणी ट्विटर के अधिग्रहण के लिए 44 अरब अमेरिकी डॉलर का सौदा पूरा होने के एक दिन बाद की है. मस्क (51) ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि ट्विटर व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ एक ‘कंटेंट मॉडरेशन’ परिषद का गठन करेगा. उस परिषद की बैठक से पहले कंटेट (सामग्री) या अकाउंट बहाल करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि साफतौर पर कहूं, तो हमने अभी तक ट्विटर की कंटेंट मॉडरेशन नीति में कोई बदलाव नहीं किया है.

कंटेंट मॉडरेशन परिषद कैसे काम करेगी:
मस्क ने अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं दी है कि “कंटेंट मॉडरेशन परिषद” कैसे काम करेगी. ट्विटर पर अधिग्रहण पूरा होने के बाद कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी अधिकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एजेट को हटा दिया गया था. ट्विटर की कमान संभालने के कुछ घंटे बाद मस्क ने ट्वीट किया था पंछी आजाद हुआ.  सोर्स