Jharkhand: चतरा में पुलिस टीम पर हमले के मामले में 290 के खिलाफ प्राथमिकी, 49 गिरफ्तार

चतरा: झारखंड के चतरा जिले के चंगेर गांव में मंगलवार को तड़के एक वाहन दुर्घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों द्वारा किये हमले के मामले में पुलिस ने बुधवार को 290 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की तथा 49 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें से 90 नामजद हैं. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

चतरा के पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंगलवार को पुलिस टीम के साथ की गयी मारपीट किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है और वायरल वीडियो के आधार पर 49 आरोपियों की आज गिरफ्तारी कर ली गयी है जबकि अन्य लोगों की तलाश के लिये छापेमारी जारी है. रंजन ने बताया कि पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) शशिकांत ठाकुर के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद उनके निर्देश पर स्थानीय सदर थाने में 90 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है जबकि 200 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पत्रकारों से बातचीत करते हुए रंजन ने बताया कि यह निंदनीय घटना है.उन्होंने बताया कि घटना के बाद पुलिस को मिली वीडियो फुटेज के आधार पर घटना में शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

मंगलवार की तड़के लगभग साढ़े आठ बजे सड़क दुर्घटना की सूचना पाकर चंगेर गांव पहुंची पुलिस टीम को निशाना बनाकर असामाजिक तत्वों के बहकावे में ग्रामीणों ने पुलिस के एक पदाधिकारी शशिकांत ठाकुर की वर्दी फाड़ दी थी तथा उन्हें निर्वस्त्र कर बंधक बना लिया था. बाद में पुलिस पदाधिकारी को बचाने पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार, सदर थाना प्रभारी मनोहर करमाली, प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक व अंचलाधिकारी (सीओ) भगीरथ महतो तथा पुलिसकर्मियों पर भी पथराव किया गया था. पथराव की घटना में कई अधिकारियों को भी चोटें आई थीं. सोर्स- भाषा