कॉमेडी से लेकर राजनीति तक शानदार है कॉमेडी किंग Raju Shrivastav का करियर, जानें खास बातें

मुंबई : अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों को गुदगुदाने वाले राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव का दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां लगातार उनका इलाज हो रहा था. आज कॉमेडियन में शुभा अंतिम सांस ली.

Raju Srivastav old funny videos on death will make you laugh and cry at the  same time| Hindi News, Raju Srivastav Comedy: मौत पर राजू श्रीवास्तव ने की  थी कमाल की कॉमेडी,

25 दिसंबर 1963 को कानपुर में जन्मे राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) को बचपन से ही कॉमेडी और मिमिक्री का बहुत शौक था. मन से ही वह कॉमेडियन बनना चाहते थे और स्कूल में अपने शिक्षकों की नकल उतार कर सभी को हंसाया करते थे. अपनी नॉनस्टॉप कॉमेडी और हर किसी की मिमिक्री करने की उनकी यह अदा सभी का दिल जीत लेती थी.

Raju Srivastav Death Cause: Raju Srivastav dies at 58 due to complications  post heart attack, was in ICU for over a month

1993 में राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा. कॉमेडियन के तौर पर उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और उन्हें सफलता भी मिली. राजू श्रीवास्तव बप्पी लहरी और कल्याणजी-आनंदजी जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुके थे. सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उन्होंने अपनी कॉमेडी का डंका बजाया है. अपने करियर के दौरान वो टीवी के सबसे चर्चित शो शक्तिमान का भी हिस्सा रह चुके हैं. महानायक अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने के बाद वह सभी जगह लाइन लाइट में आ गए थे. कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से राजू को बहुत पहचान मिली और इसके बाद सफलता जैसे उनके पीछे लग गई.

Remembering Raju Srivastav: Take a look at his top 5 hilarious stand-up  acts (VIDEO)

राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) को रियलिटी शो बिग बॉस के तीसरे सीजन और चलिए मैं अपनी पत्नी के साथ भाग लेते हुए देखा जा चुका है. राजू अपने जोक्स में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर काफी मजाक बनाया करते थे इसके लिए कई बार उन्हें पाकिस्तान से धमकी भरे फोन भी आए. पाकिस्तान से यह चेतावनी भी दी गई थी कि वह इस तरह के जोक सुनाना बंद कर दें नहीं तो अंजाम ठीक नहीं होगा.

Comedian Raju Srivastav passed away

कॉमेडी और एक्टिंग से इतर राजू (Raju) ने राजनीति में भी अपना भाग्य आजमाया. 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी की ओर से राजू श्रीवास्तव कानपुर से चुनावी मैदान में खड़े हुए थे. 11 मार्च 2014 को उन्होंने अपना टिकट वापस ले लिया और बताया कि पार्टी उन्हें पूरी तरह से समर्थन नहीं कर रही है. के तुरंत बाद 19 मार्च को उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था और वह सभी जगह सुर्खियों में आ गए थे.

Raju Srivastava's brother says comedian is 'getting better, good news  expected soon' | Entertainment News,The Indian Express

कॉमेडी से लेकर एक्टिंग और फिर राजनीति तक अपना भाग्य आजमाने वाले दर्शकों के चहेते कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) ने जाते-जाते सभी की आंखें नम कर दी. लेकिन अपने मजेदार जोक्स और कॉमिक टाइमिंग के चलते वह हमेशा दर्शकों के दिलों में जिंदा रहेंगे.