नई दिल्ली CM केजरीवाल की मतदाताओं से अपील, MCD भ्रष्टाचार साफ करने के लिए हमें एक मौका दें

CM केजरीवाल की मतदाताओं से अपील, MCD भ्रष्टाचार साफ करने के लिए हमें एक मौका दें

CM केजरीवाल की मतदाताओं से अपील, MCD भ्रष्टाचार साफ करने के लिए हमें एक मौका दें

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले शुक्रवार को मतदाताओं से 'भ्रष्टाचार से ग्रस्त एमसीडी' को साफ करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को एक मौका देने की अपील की.

राष्ट्रीय राजधानी में व्यापारियों की ‘टाउन हॉल’ जैसी बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ कि दिल्ली सरकार और एमसीडी में एक ही पार्टी का नियंत्रण हो. केजरीवाल ने कहा कि बदलाव की जरूरत है. परिवर्तन आवश्यक है. बदलाव के लिए सबसे बड़ा कारण अहंकार है. अगर कोई बदलाव नहीं होता है, तो अहंकार पैदा होता है, ठीक वैसा ही जैसा गुजरात में भाजपा के साथ हुआ है. वे 15 साल से एमसीडी पर राज कर रहे हैं और बदलाव की जरूरत है.

दोनों को बुलाऊंगा और पूछूंगा कि काम क्यों नहीं हुआ:
‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि इतने सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ कि दिल्ली सरकार और एमसीडी में एक ही पार्टी हो. आइए इस बार एक दल की सरकार बनाने का प्रयास करें. मुझे भी आराम होगा. मैं विधायक और पार्षद दोनों को बुलाऊंगा और पूछूंगा कि काम क्यों नहीं हुआ.

एमसीडी में भ्रष्टाचार की समस्या है:
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि एमसीडी भ्रष्टाचार में लिप्त है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का इसे साफ करने का कोई इरादा नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी में भ्रष्टाचार की समस्या है. नीयत साफ नहीं है. नीयत साफ होती तो सारी मुश्किलें खत्म हो जाती हैं. हमने कई काम किए हैं.

मुख्यमंत्री के साथ अपनी व्यथा साझा की: 
अगर हम एमसीडी में सत्ता में आते हैं तो तीन-चार महीने में भ्रष्टाचार की समस्या दूर हो जाएगी. शहर भर के व्यापारियों ने मुख्यमंत्री के साथ अपनी व्यथा साझा की. केजरीवाल ने उन्हें उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया. दिल्ली में चार दिसंबर यानी रविवार को एमसीडी के 250 वार्ड के लिए मतदान होना है. नतीजे सात दिसंबर को आएंगे. सोर्स-भाषा 
 

और पढ़ें