मुंबई में भारी बारिश के आसार, आईएमडी ने दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया

मुंबई: मुंबई में शुक्रवार को हुई भारी बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शहर और आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और कोंकण में अगले दो दिनों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने, हल्की से मध्यम बारिश होने, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है.

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि शहर में दिन भर बादल छाये रहे और दोपहर से लगातार बारिश हो रही है. शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और कहीं गरज के साथ छीटें पड़े हैं. निगम के एक अधिकारी ने बताया कि द्वीप शहर, पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 1.05 मिलीमीटर, 9.12 मिलीमीटर और 1.28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

उन्होंने बताया कि विक्रोली जैसे पूर्वी उपनगरों में चार घंटे की अवधि के भीतर 35 मिलीमीटर तक बारिश हुई. हालांकि, शहर में कहीं भी बड़े जल-जमाव की कोई सूचना नहीं मिली है.बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) और रेलवे की सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भारी बारिश के बीच अप्रभावित रहीं. मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि तीनों गलियारों पर लोकल ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं. (भाषा)