Jammu-Kashmir को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा- केंद्रीय मंत्री महेंद्रभाई

जम्मू: केंद्रीय मंत्री मुंजपरा महेंद्रभाई ने कहा है कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य और कल्याण पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के मकसद से कईं योजनाएं शुरू की हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर में एक जनसंपर्क कार्यक्रम की घोषणा की थी, ताकि जमीनी स्तर पर लोगों की समस्याओं को सुना जा सके और केंद्रशासित प्रदेश में विकास परिदृश्य की समीक्षा की जा सके. महेंद्रभाई ने कहा कि जम्मू और कश्मीर को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य और कल्याण पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. केंद्र सरकार ने इस संबंध में विभिन्न सामाजिक और स्वास्थ्य क्षेत्र की योजनाएं शुरू की हैं.

आर्थिक स्थिति को सुधारने की काफी संभावनाएं:
केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री ने रामबन जिले के अपने दो दिवसीय दौरे के समापन पर शुक्रवार को पटनीटॉप में पत्रकारों से कहा कि केंद्र प्रायोजित विकास और कल्याणकारी योजनाओं में लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को सुधारने की काफी संभावनाएं हैं. महेंद्रभाई ने कहा कि प्रधानमंत्री ने महिलाओं और बच्चों, निराश्रित, कमजोर और समाज के हाशिए के वर्गों के उत्थान के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है. सोर्स-भाषा